रामदेव बनाम IMA विवाद का नतीजा, पतंजलि की कोरोनिल पर नेपाल में गिरी गाज!

[ad_1]

कोरोनिल पर किए गए रामदेव के दावों के खिलाफ मेडिकल एसोसिएशन ने कोर्ट का रुख किया था.

कोरोनिल पर किए गए रामदेव के दावों के खिलाफ मेडिकल एसोसिएशन ने कोर्ट का रुख किया था.

एलोपैथी के खिलाफ बाबा रामदेव के बयान, आईएमए के 1000 करोड़ रुपये के नोटिस और रामदेव के बयान वापस लेने जैसी घटनाओं की गूंज अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जा चुकी है. अब पतंजलि के ग्लोबल बाज़ार व छवि को लेकर भी चर्चाएं हैं.

​हरिद्वार. कोविड-19 महामारी के दौरान कोरोनिल किट को वायरस के खिलाफ आयुर्वेदिक दवा के रूप में प्रचारित करने वाली कंपनी पतंजलि और इसके प्रमुख स्वामी रामदेव को एक और झटका लगा है. नेपाल के आयुर्वेद और वैकल्पिक औषधि विभाग ने कोरोनिल किट्स के वितरण पर रोक लगा दी है. ये किट्स योग गुरु बाबा रामदेव से जुड़े एक समूह ने नेपाल को भेंट में दी थीं. लेकिन, हाल में, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ हुए रामदेव के विवाद के बाद नेपाल ने इस दवा को लेकर संशय व्यक्त किया है. साथ ही, यह भी कहा है कि कोरोनिल की जो 1500 किट्स मिलीं, उन्हें जुटाए जाने में ठीक प्रक्रिया नहीं अपनाई गई.

अगर आप सोशल मीडिया, खास तौर से ट्विटर पर कोरोनिल किट को लेकर चल रहे हैशटैग #CoronilKit को फॉलो करें, तो आपको खबरों की भरमार मिलेगी, जिनमें साफ तौर पर कहा गया है कि नेपाल ने रामदेव की कंपनी की दवा पर रोक लगा दी है. ये सभी खबरें भारत के प्रतिष्ठित समाचार समूहों ने जारी की हैं. इन मीडिया रिपोर्ट्स में साफ तौर पर कहा गया है कि नेपाल सरकार ने आदेश जारी करते हुए माना है कि कोरोनिल किट में मौजूद गोलियां और नाक में डालने वाला तेल, कोविड19 से लड़ने वाली औषधि नहीं हैं. जानिए क्या है पूरा मामला और इसमें कितनी सच्चाई है.

ये भी पढ़ें : दो महीने बाद खुलीं दुकानें, तो उत्तराखंड के शराबियों ने पेटी भर-भर खरीदी शराब

coronil controversy, baba ramdev speech, baba ramdev controversy, baba ramdev twitter, कोरोनिल विवाद, बाबा रामदेव भाषण, बाबा रामदेव बयान, बाबा रामदेव विवाद

बाबा रामदेव एलोपैथी के​ खिलाफ बयान देने के बाद से ही विवाद में हैं.

कैसे पड़ा IMA विवाद का असर?

आगे पढ़ें







[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top