हरिद्वार लोकसभा जीतेगी समाजवादी पार्टी – राजेन्द्र चौधरी

प्रभारी हाजी अब्दुल मतीन सिद्दीक़ी की पीठ थपथपाई

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने काठगोदाम में कहा कि उत्तराखण्ड राज्य को बने 23 साल पूरे होने वाले हैं। लेकिन यहाँ कि सरकार अभी तक भी आर्थिक रूप से आत्म निर्भर नहीं हो पाई है।डबल इंजन की सरकार होने का दावा करने वाली सरकार २३ वर्ष में भी पलायन नहीं रोक पाई है पहाड़ों में गाँव के गाँव ख़ाली पड़े हैं।ख़ाली पड़े भवन ज़र- ज़र हालत में हैं। उन्होंने कहा अखिलेश यादव की उo प्रo की सरकार में प्रदेश का सबसे बड़ा एक्सप्रेसवे लखनऊ से आगरा लग- भग ३२५ किमीo का २३ माह से भी कम समय में तैयार हो गया था ।जिसकी प्रशंसा केंद्रीय मन्त्री नितिन गडकरी ने भी की थी ।

उन्होंने कहा भाजपा को आम जनता के दुःख दर्द से कोई लेना देना नहीं है।जुमले बाज़ो की यह सरकार विकास की बात तो करती है। लेकिन विकास नहीं करती भाजपा की सरकारें जनता को गुमराह करने वाली ही सरकारें साबित हुई हैं।उन्होंने अग्निवीर योजना पर भी तंज़ कसते हुए कहा की जिस व्यक्ति को मात्र ४ वर्ष की नौकरी मिलेगी वह अपना बाक़ी जीवन कैसे काटेगा जबकि उत्तराखण्ड से अधिकांश परिवारों से लोग सेना में ही भर्ती होते हैं और उनके परिवार की आजीविका उनके वेतन और पेंशन पर ही निर्भर है।उत्तराखण्ड ऊर्जा प्रदेश होने के बावजूद अघोषित विद्युत कटौती व महँगी बिजली से जूझ रहा है। सपा के उत्तराखण्ड संगठन के बारे में उन्होंने कहा सपा जल्द ही तीसरे विकल्प के रूप में दिखेगी सपा उत्तराखण्ड प्रभारी अब्दुल मतीन सिद्दीक़ी के नेतृत्व में संगठन के सभी लोग मेहनत से कार्य कर रहे हैं ।

लोक सभा में भी हरिद्वार व नैनीताल लोक सभा में पार्टी की स्तिथि मज़बूत है।२००४ में भी हरिद्वार से सपा का सांसद जीत चुका है।उन्होंने उत्तराखण्ड की जनता से भी अपील की है। कि २३ वर्षों में उत्तराखण्ड की वर्तमान एवं पूर्व की सरकारों ने केवल जनता को ठगने व प्रदेश को लूटने का काम किया है।इसलिए जनता को इस बार समाजवादी पार्टी को मोका देना चाहिये । क्योंकि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव युवा होने साथ-साथ अनुभवी भी है। उनके उo प्रo के कार्यकाल में सस्ती शिक्षा के साथ-साथ मुफ़्त चिकित्सा बेरोज़गारी भत्ता, महिला पेंशन,छात्र, छात्राओं को लैपटॉप, साइकिल,और अन्य तमाम सुविधायें दी गई थी। अंत में उन्होंने कहा देश की दशा और दिशा बदलने के लिये एक बार फिर से समाजवाद लाने की आवश्यकता है।

इस दौरान मुख्य रूप से समाजवादी पार्टी उत्तराखण्ड के प्रभारी हाजी अब्दुल मतीन सिद्दीक़ी, उपाध्यक्ष सुरेश परिहार एडवोकेट, मधुकर त्रिवेदी, देवेन्द्र यादव लखनऊ पार्षद,कुलदीप भुल्लर, संजय सिंह,अरविन्द यादव,जावेद सिद्दीक़ी ,भगवती प्रसाद त्रिकोटी,अरशद अय्यूब, उमैर मतीन, इस्लाम मिकरानी, सहित दर्ज़नों कार्यकर्ता मोजूद्व थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top