IPS प्रमेन्द्र डोभाल को चमोली पुलिस स्टाफ ने दी शानदार विदाई

हरिद्वार स्थानान्तरण होने पर प्रमेन्द्र डोबाल की भावभीनी विदाई

उत्तराखड पुलिस के आईपीएस प्रमेन्द्र डोबाल का पुलिस अधीक्षक चमोली से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार स्थानान्तरण होने पर पुलिस कार्यालय स्थित सभागार में समस्त थाना/शाखा प्रभारी/पुलिस लाईन/पुलिस कार्यालय स्टाफ की उपस्थिति में भाव-भीनी विदाई समारोह का आयोजन किया गया। पुलिस अधीक्षक ने अपने अनुभवों को साझा करते हुए सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मगणों द्वारा आदेश-निर्देशों का पालन कर कतर्व्यनिष्ठता एवं टीम वर्क के साथ किये गये कार्यों की सराहना की गयी।

जनपद में जनजागरूकता कार्यक्रम के साथ-साथ UPWWA के अर्न्तगत पुलिस परिवार के बच्चों एवं महिलाओं द्वारा भी प्रत्येक कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग किये जाने की बात कही। पुलिस अधीक्षक चमोली के पद पर रहते हुए जनपद को नशा मुक्त बनाने की पहल सराहनीय रही, उन्होंने कहा कि देश के भविष्य युवाओं को नशे के दलदल से बचाने के लिए जनपद स्तर पर जनजागरूकता अभियान चलाने के साथ-साथ नशा तस्करों पर लगातार कार्यवाही की गयी,

पुलिस अधीक्षक ने वर्तमान में बढ़ रहे साइबर अपराधों की रोकथाम हेतु जनपद में साइबर जागरुकता अभियान चलाने के साथ ही साइबर फ्रॉड कर रहे कई शातिर अपराधियों को गैर प्रान्त से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।इस वर्ष विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा के प्रारम्भ होने पर श्री बद्रीनाथ धाम एवं हेमकुण्ड साहिब में के कपाट खुलते ही श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा एवं विगत वर्षों से काफी अधिक संख्या में यात्रियों का आगमान हुआ। वर्ष 2023 में अब तक रिकार्ड 12 लाख 65 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने श्री बद्रीनाथ धाम एवं 01 लाख 52 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने श्री हेमकुंड साहिब दर्शन किये गये हैं।

प्रमेन्द्र डोबाल के कुशल नेतृत्व में जनपद पुलिस द्वारा विषम परिस्थितियों में भी श्रद्धालुओं को सुगम, सुचारू और सुरक्षित यात्रा कराई गयी, जिसकी प्रसंशा देशभर से आए श्रद्धालुओं के साथ-साथ विदेश से आये पर्यटकों द्वारा भी की गई। विदाई समारोह कार्यक्रम के समापन पर सभी उपस्थित अधि0/कर्मगणों द्वारा महोदय मृदुभाषी, सहनशील एवं उदार स्वभाव के पुलिस अधिकारी होने की बात बताते हुए उनके साथ किये गये कार्यो का अनुभव व्यक्त किया। साथ ही नई जिम्मेदारी मिलने पर शुभकामनाओं के साथ भाव-भीनी विदाई देकर विदा किया।

समारोह कार्यक्रम में पुलिस उपाधीक्षक चमोली प्रमोद शाह, पुलिस उपाधीक्षक कर्णप्रयाग अमित सैनी, पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन नताशा सिंह, जिला कमाण्डेन्ट श्यामेन्द्र कुमार शाहू, प्रतिसार निरीक्षक आनन्द सिंह रावत, निरीक्षक अभिसूचना ईकाई सचिन चौहान, यातायात निरीक्षक प्रवीण आलोक सहित जनपद के समस्त अधिकारी/कर्मगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top