Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

अग्निपथ भर्ती के लिए उत्तराखंड के सात जिलों से 63,360 युवाओं ने किया पंजीकरण

अग्निपथ भर्ती के लिए उत्तराखंड के कोटद्वार के विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप में 19 अगस्त से होने वाली है। अग्निपथ भर्ती के लिए 63,360 युवाओं ने पंजीकरण कराया है जिसमे चमोली जिले के 9306, देहरादून के 9148, हरिद्वार के 6812, पौड़ी गढ़वाल के 16330, रुद्रप्रयाग के 6357, टिहरी गढ़वाल के 9784 और उत्तरकाशी जिले के 5623 युवाओं ने अपना पंजीकरण कराया है।

राज्य की पहली अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर डीएम ने संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली उन्होंने अधिकारियों को भर्ती के संबंध में व्यवस्था करने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि भर्ती के लिए आने वाले युवाओं को कोविड का टीकाकरण प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य है।मंगलवार को सेना भर्ती अधिकारी कर्नल मुनीश शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदांडे ने कार्यपालन यंत्री एलएनवी दुगड्डा को चिन्हित स्थानों पर बैरिकेडिंग और पार्किंग की व्यवस्था करने को कहा. स्वास्थ्य विभाग को मेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस की तैनाती से संबंधित सूची उपलब्ध कराने के निर्देश शिक्षा विभाग को भर्ती में युवाओं के प्रमाण पत्रों की गंभीरता से जांच करने, ऊर्जा निगम को बिजली आपूर्ति बनाए रखने आदि के निर्देश दिए।

अग्निवीर योजना के तहत आगामी माह की भर्ती के लिए युवाओं ने तहसील स्तर पर प्रमाण पत्र तैयार करना शुरू कर दिया है, लेकिन स्टाफ की कमी के कारण युवाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।सेना भर्ती के लिए पहाड़, स्थाई, जाति, आय व अन्य प्रमाण पत्र बनवाने के लिए तहसील पहुंचे युवक, लेकिन स्टाफ नहीं होने से युवाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. तहसील मुख्यालय पर सुबह 10 बजे से ही युवाओं की भीड़ जमा हो गई थी। युवा प्रदीप, नरेश, दिनेश आदि ने बताया कि वे सुबह नौ बजे तहसील पहुंचे थे लेकिन दोपहर के बाद आवेदन पत्र जमा किए जा सके. वहीं, ऊखीमठ और जखोली में भी यही स्थिति है। जिला पंचायत अध्यक्ष सुमंत तिवारी ने प्रशासन से मांग की है कि तहसीलों में युवाओं की सेना भर्ती के लिए आवश्यक प्रमाण पत्रों के लिए अलग से काउंटर बनाया जाए।

डीएम ने कहा कि भर्ती होने के लिए आने वाले युवाओं को वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र भर्ती स्थल पर लाना आवश्यक है। प्लास्टिक का उपयोग प्रतिबंध रहेगा। शहर में जो भी पशु स्वामी अपने पशुओं को छोड़ता है तो उसकी पहचान कर कार्रवाई की जाएगी। जिस होटल में रेट लिस्ट चस्पा नहीं पाई जाती उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान, एएसपी शेखर चंद्र सुयाल, नगर आयुक्त किशन सिंह नेगी, एसडीएम प्रमोद कुमार, सीओ जीएल कोहली, सीओ ऑपरेशन विशाल सैनी, खाद्य सुरक्षा अधिकारी रचना लाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top