अफरातफरी के बीच काबुल एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी का माहौल, सभी उड़ानें हुई स्थगित, अमेरिकी सेना ने क्यूँ चलाई गोलियां ?

अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हो चुका है और देश से बाहर निकलने का एकमात्र रास्ता काबुल एयरपोर्ट मानों जैसे जंग के मैदान में तब्दील हो गया हो. अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के देश छोड़ने के साथ ही आम लोग भी जान बचाने को इसी एयरपोर्ट की ओर दौड़े. इसी बीच तालिबान ने ऐलान कर दिया कि यहां से कमर्शल फ्लाइट्स नहीं जाएंगीवहींएयरपोर्ट पर मौजूद अमेरिकी सेना पर आरोप लग रहे हैं कि बेकाबू होती भीड़ को देख सेना गोलियां चलाने लगी.

सेना पर लगे गंभीर आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स में यहां तक दावा किया जा रहा है कि सेना की फायरिंग में कुछ आम लोगों की जान भी चली गई है. सोशल मीडिया पर भी कई तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं जिनमें घायल लोग दिख रहे हैं. हालांकि, इनकी पुष्टि नहीं की जा सकी है. न्यूज एजेंसी AFP को मौके पर मौजूद लोगों ने बताया है कि अमेरिकी सेना ने गोलियां हवा में चलाईं.

 हवा में गोलियां चला रही है सेना


कई वीडियोज में काबुल छोड़ने की कोशिश में लोग एक के ऊपर एक चढ़े दिखाई दिएएयरपोर्ट पर मची अफरातफरी को देखते हुए यहां से कमर्शल फ्लाइट्स को बंद करने का ऐलान किया गया. तालिबान ने लोगों से अपने घरों में रहने को कहा है. एक प्रत्यक्षदर्शी ने AFP को बताया है कि अमेरिकी सेना हवा में गोलियां चला रही है जिससे वे बेहद डरे हुए हैं. वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि कुछ लोगों की जान भगदड़ मचने से चली गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top