Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

देहरादून : अब सड़क पर गड्ढे दिखते ही इस एप पर भेजिए फोटो, सरकार तुरंत लेगी एक्शन 

भारत की सड़कों और उन पर पड़ने वाले गड्ढों का जन्म जन्मांतर से नाता रहा है। कई बार तो सड़क बनने से पहले ही गड्ढे सड़कों पर अपनी उपस्थिति दर्ज करा देते हैं। उत्तराखंड की सड़कों के भी कुछ ऐसे ही हाल हैं। जगह जगह पर हमें गड्ढों के दर्शन हो जाते हैं। मगर इसका एक ठोस सलूशन उत्तराखंड सरकार लेकर आई है जो कि बेहद शानदार है और स्थाई सलूशन है। अब जनता खुद सरकार को दिखा पाएगी कि किस जगह सड़कों पर गड्ढे हैं। 

कहीं पर भी आसपास गड्ढा युक्त सड़क दिखाई देती है तो उसकी फोटो खींचने और फोटो को सरकार के पैच रिपोर्टिंग एप्प पर अपलोड कर सकते हैं। उत्तराखंड सरकार के इस रिपोर्टिंग एप्प का निर्माण किया है जिसमें आम जनता उत्तराखंड की खराब सड़कों की फोटो सीधा सरकार को भेज सकती है। 

उसके बाद सरकार तुरंत एक्शन लेगी और उन गड्ढों को ठीक करवाएगी। बीते दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एप्प का शुभारंभ किया और कहा कि सरकार को इस तरह का यह पहला प्रयोग है। इसके माध्यम से अब कोई भी व्यक्ति अपने आसपास सड़कों के गड्ढों की फोटो खींचकर पूरी जानकारी के साथ इस एप्लीकेशन पर दर्ज करा सकेगा और उस सड़क की मरम्मत हो जाने के बाद शिकायतकर्ता को एप्लीकेशन पर ही सड़क की फोटो पूरी जानकारी के साथ भेज दी जाएगी।

सीएम धामी ने एप्लीकेशन लॉन्च के समय कहा कि इस एप्लीकेशन के माध्यम से प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने में काफी मदद मिलेगी। स्थान की सूचना खुद ही अधिकारियों तक पहुंचेगी। प्रदेश में सड़कों को गड्ढा मुक्त करने में सहयोग करने वाले यह मोबाइल एप्लीकेशन लोनिवि की ओर से विकसित किया गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top