Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

देहरादून : शुरू होने जा रहा है उत्तराखंड प्रीमियर लीग, बॉलीवुड सितारे भी आएंगे नज़र

देहरादून : क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ने कहा जून के पहले सप्ताह में उत्तराखंड प्रीमियर लीग (यूपीएल) के दूसरे संस्करण का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें बॉलीवुड के सितारे भी शामिल हो सकते हैं। उत्तराखंड के खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। दून में आईपीएल के जैसा महाकुंभ क्रिकेट का आयोजन शुरू होने जा रहा है। Cricket Association of Uttarakhand (CAU) द्वारा जून के प्रथम सप्ताह में Uttarakhand Premier League (UPL) के दूसरे संस्करण का आयोजन किया जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि “उत्तराखंड प्रीमियर लीग” का पहला संस्करण जून 22 से 30, 2023 में राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, रायपुर (देहरादून) में खेला गया था जिसमें 6 टीमों ने प्रतिभाग किया था। इस वर्ष से उत्तराखंड प्रीमियर लीग का आयोजन आईपीएल की तर्ज पर हो रहा है। लीग के आयोजक फ्रेंचाइजी का चयन करेंगे। उसके बाद फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों की बोली लगाकर अपने खेमे में शामिल करेंगे और लीग में सिर्फ उत्तराखंड के ही खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इसके लिए BCCI से भी अनुमति मिल गयी है।

बीसीसीआई से मिली अनुमतिसीएयू के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि बीते वर्ष आयोजित हुए उत्तराखंड प्रीमियर लीग का आयोजन सामान्य प्रक्रिया के साथ किया गया था। लेकिन इस वर्ष “उत्तराखंड प्रीमियर लीग” को आईपीएल की तर्ज पर आयोजित किया जा रहा है। बीसीसीआई से इसकी अनुमति भी मिल गई है। जिसमें फ्रेंचाइजी बोली लगाकर खिलाड़ियों का चयन करके टीमें बनाएंगी। विजेता व उपविजेता टीमों को नकद पुरस्कार दिया जाएगा। फ्रेंचाइजी अभी तय नहीं हुई हैं। कई बड़े ग्रुप एसोसिएशन के संपर्क में हैं।
उत्तराखंड प्रीमियर लीग की तैयारियां शुरूक्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ने उत्तराखंड प्रीमियर लीग के आयोजन की तैयारियों की शुरू कर दी है। सीएयू ने इसके लिए एक अनुभवी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी एसएस पार्क के साथ समझौता किया है, इस कम्पनी को मैनेजमेंट में 17 वर्षों का अनुभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top