Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

फेसबुक फोटो पर कमेंट से नाराज़ लड़की की हत्या करने वाला 24 घंटे में गिरफ्तार

विशेष रिपोर्ट – फ़िरोज़ गाँधी
सिद्धार्थ लॉ कॉलेज के पास छात्रा की दिन दहाड़े हत्या के मामले में देहरादून पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। राजधानी को सन्न कर देने वाली इस वारदात के आरोपी को न सिर्फ 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया है बल्कि पुरे मामले के खुलासे का भी दावा किया गया है।आपको  बता दें की गुरूवार को ये वारदात सामने आई थी जब एक युवक द्वारा एक युवती को गोली मारकर फरार होने की सुचना देहरादून पुलिस को मिली। सूचना पर तत्काल थानाध्यक्ष रायपुर पुलिस बल के मौके पर पहुंचे तथा मौके पर पुलिस टीम द्वारा 108 एम्बुलेंस के माध्यम से  गंभीर अवस्था में घायल पड़ी छात्रा को  हीलिंग टच हॉस्पिटल ले जाया गया।
जहां चिकित्सको द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। घटना के संबंध में  वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने तत्परता दिखाई और मृतक युवती के परिजनों को सूचना दी गयी   इसके बाद कंट्रोल रूम के माध्यम से सभी थाना प्रभारियों को अभियुक्त के हुलिये से अवगत कराते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में तथा जनपद की सीमाओं पर स्थित अन्तर्जनपदीय/अन्तर्राज्यीय बैरियरों पर प्रत्येक वाहन की सघन चेकिंग करने के निर्देश दिये गये।
पुलिस द्वारा घटना स्थल से घटना में  इस्तेमाल की गयी मोटर साइकिल और तमंचा बरामद किया गया। मृतक छात्रा के पिता राकेश बंसल द्वारा दर्ज़ कराइ गयी रिपोर्ट के आधार पर अभियुक्त आदित्य तोमर के विरूद्ध रिपोर्ट लिखवाई गयी। घटना की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने एसपी सिटी और सीओ नेहरू कालोनी के निर्देशन मे अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल के आस-पास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करते हुए मौके पर उपस्थित लोगों से घटना के सम्बन्ध में आवश्यक पूछताछ की गयी, साथ ही सर्विलांस के माध्यम से अभियुक्त के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित करते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया।
आज मुखबिर के माध्यम से पुलिस टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि हत्या की घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त आदित्य तोमर के हुलिये से मिलते जुलते एक युवक को शिवगंगा एन्क्लेव के निकट स्थित आर्मी हॉस्टल के पास झाड़ियों से संदिग्ध अवस्था में बाहर आते हुए देखा गया है।  इस सुराग पर पुलिस टीम द्वारा शिवगंगा एनक्लेव के आस-पास के क्षेत्र की घेराबंदी करते हुए शिवगंगा एनक्लेव को जाने वाली रोड पर स्थित पुल से करीब 300 मीटर आगे एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया गया। जिससे पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपना नाम आदित्य तोमर बताया गया, और इस तरह से मित्रत्व पुलिस की तेज़ कार्यवाही से बड़ी घटना के अभियुक्त को धर दबोचा गया।  

 
पूछताछ में अभियुक्त आदित्य तोमर ने बताई हत्या की वजह – 
 
अभियुक्त आदित्य तोमर के मुताबिक वह  सिद्धार्थ फार्मेसी आई0टी0 पार्क देहरादून में डी फार्मा प्रथम वर्ष का छात्र है तथा मृतका अंशिका उसी के साथ पढती थी। लगभग एक माह पूर्व वंशिका द्वारा सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो अपलोड की गयी थी, जिस पर आदित्य ने कमेंट किया , जिसको लेकर वदोनों के बीच कहासुनी हो गयी।  इसके बाद वंशिका ने कालेज में उसके परिचित सीनियर छात्रों से इस सम्बन्ध में आदित्य की शिकायत की गयी, जिनके बाद आरोपी के घरवालों ने फोन कर इसकी जानकारी दी । इसके बाद कॉलेज बंद हो गया लेकिन 3 मार्च को कॉलेज के खुलने पर शाम के समय दोनों की मुलाकात कॉलेज के गेट के सामने हुई और फिर फेसबुक कमेंट के मसले पर दोनों के बीच कहासुनी हो गयी। वंशिका ने मौके पर अपने परिचित सीनियर छात्रों को बुला लिया और आदित्य से डरा धमकाकर जबरदस्ती वंशिका के पैर छूकर उससे माफी मंगवाई गयी। इस बात को लेकर आदित्य आवेश में आ गया और उसके पास रखे एक तमंचे को लेकर वापस कॉलेज के पास आया। कॉलेज के पास ही दुकान में उसको वंशिका मिली, जहां आदित्य ने वंशिका को  तमंचा दिखाकर उन लोगों को बुलाने की बात कही।
इसी बीच फिर से दोनो के बीच हुई कहासुनी हो गयी जिसके बाद आदित्य ने वंशिका को गोली मार दी और पकडे जाने के डर से अपनी मोटर साइकिल व तमंचा मौके पर ही छोड़कर वहां से फरार हो गया। आज जब देहरादून पुलिस ने अभियुक्त को मीडिया के सामने पेश किया तो आदित्य ने बताया कि वो देहरादून से भागने की फिराक में था लेकिन जगह-जगह देहरादून पुलिस द्वारा की जा रही सघन चैकिंग को देखकर पकडे जाने के डर से रातभर वो रायपुर क्षेत्र में जंगल में छिपा रहा और आज फिर वहां से भागने की फिराक में था कि तभी पुलिस द्वारा उसको गिरफ्तार कर लिया।  इस तरह से देहरादून में हुयी इस हत्या का 24 घंटे में खुलासा हो गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top