गुड न्यूज़ : 10वीं, 12वीं पास की रक्षा मंत्रालय में भर्ती, 26 फरवरी तक इस तरह करें आवेदन

विशेष रिपोर्ट – अरशद मलिक
रक्षा मंत्रालय में नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। रक्षा मंत्रालय के इंब्रिकेशन हेडक्वार्टर कोलकाता में 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही समाप्त होने जा रही है। रक्षा मंत्रालय द्वारा रोजगार समाचार सप्ताह 5-11 फरवरी 2022 में जारी विज्ञापन के अनुसार टैली क्लर्क, एमटीएस वॉचमैन, एमटीएस सफाईवाला, कुक और हाउसकीपर के पदों पर रक्षा मंत्रालय भर्ती 2022 के लिए इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 21 दिनों के भीतर यानी 26 फरवरी 2022 तक जमा करा सकते हैं।
 
रक्षा मंत्रालय भर्ती 2022 के इच्छुक उम्मीदवार रोजगार समाचार में दिए गए भर्ती विज्ञापन के साथ प्रकाशित एप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी रक्षा मंत्रालय कोलकाता भर्ती 2022 विज्ञापन और एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं।
 
उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए निर्धारित आखिरी तारीख तक इस पते पर जमा कराना होगा – कमांडेंट इंब्रिकेशन हेडक्वार्टर, 246, एजेसी बोस रोड, अलीपुर, कोलकाता – 700027 (पश्चिम बंगाल)। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अपने आवेदन साधारण डाक से भेजने होंगे और स्पीड पोस्ट या पंजीकृत डाक से भेजे आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।
 

रक्षा मंत्रालय द्वारा इंब्रिकेशन हेडक्वार्टर कोलकाता के लिए जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार, टैली क्लर्क पदों के लिए उम्मीदवारों को 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, अन्य सभी पदों के लिए उम्मीदवारों को मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण किया होना चाहिए। साथ ही, सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु आवेदन की अंतिम तिथि को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top