उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश, राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी, बदरीनाथ हाईवे बंद

उत्तराखंड के लगभग सभी इलाकों में लगातार बारिश जारी है.राजधानी देहरादून में तो देर रात से बारिश हो रही है. इससे तापमान में गिरावट आने से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है. लेकिन लगातार बारिश परेशानी का सबब बन रही है. कई जगह जलभराव भी देखने को मिल रहा है. रुद्रप्रयाग जिले में सुबह से हो रही बारिश के चलते बदरीनाथ-गौरीकुंड राजमार्ग बंद पड़ा हुआ है.

जोशीमठ-मलारी हाईवे सातवें दिन भी अवरुद्ध

वहीं भारत-चीन सीमा पर जोशीमठ-मलारी हाईवे सातवें दिन भी अवरुद्ध पड़ा हुआ है. आज नीती घाटी में हेली सेवा शुरू होनी थी, लेकिन मौसम खराब होने के कारण हेलीकॉप्टर गौचर से उड़ान नहीं भर पाया है.चमोली जिले में देर रात से हो रही बारिश अभी भी जारी है.

मौसम विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के कुछ इलाकों में जहां हल्की बारिश होगी.वहीं कई ऐसे इलाके हैं जहां भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है.

इतना ही नहीं मौसम विभाग की ओर से राज्य के पर्वतीय इलाकों में तेज गर्जना के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है. राजधानी दून व आसपास के इलाकों में भी अगले 24 घंटे में तेज गर्जना के साथ दो दौर की बारिश हो सकती है.

गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग नगुण के पास बंद

वहीं शुक्रवार को गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में नगुण के पास मलबा आने के कारण मार्ग अवरुद्ध हो गया है. उक्त स्थान पर बीआरओ की मशीनरी तैनात है. मौजूदा वक्त में यहां पत्थर गिर रहें हैं. फिलहाल यमुनोत्री हाईवे सुचारू है।

 

बदरीनाथ हाईवे कई जगह पर बंद

ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग शिवमूर्ति में मलबा आने से अवरुद्ध हो गया है. लोक निर्माण विभाग के अनुसार यहां सड़क खुलने में समय लगेगा. सुबह से कर्णप्रयाग, आदिबद्री, गैरसैंण, थराली, देवाल और नारायणबगड़ सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश जारी है. बारिश से कर्णप्रयाग-ग्वालदम हाईवे कुलसारी में मलबा आने से बंद हो गया है. बीआरओ ने सड़क खोलने के लिये प्रयास शुरू कर दिए हैं. जल्दी ही सड़क आवाजाही के लिए खोल दी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top