बद्रीनाथ धाम यात्रा शुरू करने की मांग पर कांग्रेस ने किया मंदिर कूच, पांडुकेश्वर में ही बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस ने रोका

पूर्व मंत्री राजेंद्र भंडारी के नेतृत्व में बदरीनाथ धाम की तीर्थयात्रा शुरू करने की मांग पर कांग्रेस की और से कूज किया जा रहा है. जहाँ इस कूच में स्थानीय लोग भी शामिल हैं.

जहाँ प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने पांडुकेश्वर में ही रोक दिया. जहां प्रदर्शनकारियों और पुलिस कर्मियों के बीच नोंक-झोंक भी देखने को मिली. इस कूच को देखते हुए पुलिस-प्रशासन की ओर से पांडुकेश्वर में बदरीनाथ हाईवे पर बैरिकेडिंग लगाई गई है.

यहां करीब 200 पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है. वहीं बदरीनाथ धाम में भी यात्रा संचालन को लेकर स्थानीय लोगों का धरना-प्रदर्शन का कार्यक्रम किया जाना है.आपको बतादें इससे पहले भी कई बार स्थानीय लोगों ने चारधाम यात्रा शुरू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है.

गोरतलब हो की कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए चारधाम यात्रा अभी शुरू नहीं की गई है. हालांकि उत्तराखंड सरकार ने चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिले के लोगों के लिए यात्रा शुरू करने की अनुमति दी थी.

लेकिन नैनीताल हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा पर रोक लगा दी और सुप्रीम कोर्ट का निर्देश आने तक के लिए इस रोक को बढ़ाया है.

राज्य सरकार की अपील सुप्रीम कोर्ट में लंबित होने और वहां से अभी कोई निर्णय न होने एवं राज्य सरकार की यात्रा पर रोक जारी रखने के लिए दी गई सहमति के आधार पर हाईकोर्ट ने ऐसा किया है.

Read Also: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने दो दिवसीय दौरे पर आज उत्तराखंड पहुंचे, एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top