ये हैं पटना की ईरानी व्हिस्की , अदाएं और नखरे बना देगा दीवाना

बिहार के पटना शहर में महारानी व्हिस्की और महाराजा स्टुअर्ड की चर्चा खूब हो रही है. व्हिस्की के अदाएं और नखरे देख आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. महाराजा और महारानी दोनों ईरान से आई हैं. इनकी ठाट-बाट देख आप भी चौंक जाएंगे. पटना वासियों को दोनों दीवाना बना रही है. दरअसल  हम बात कर रहे हैं ईरान से भारत आई पर्शियन ब्रीड की दो बिल्लियों के बारे में. एक का नाम व्हिस्की है जो ग्रे कलर की है और फीमेल है तो वहीं दूसरे का नाम स्टुअर्ड है जो मेल है और गोल्डन कलर का है. व्हिस्की और स्टुअर्ट को पालने वाली मनेर शरीफ की रहने वाली शिरीन शाहीन बताती हैं कि उन्हें बिल्लियों को पालने का पुराना शौक है. इसलिए दोनों को ईरान से भारत लेकर आई.

घर में भी चलता है इनका राज

शिरीन शाहीन बताती हैं कि ये दोनों उनके बच्चे जैसे हैं. घर में भी इनका ही राज चलता है. दोनों अपना सारा काम हमलोग से करवाती है. इनको समय पर खाना चाहिए, समय पर स्पा चाहिए. अगर थोड़ा भी लेट हुआ तो फिर मुंह फूला कर बैठ जाती है. शाहीन आगे बताती हैं कि जब तक मम्मी किचन में काम कर रही होती हैं, तब तक दोनों साथ में उनके पास बैठी रहती है. घरवालों के ऑफिस से आने का इंतजार करती है और आते ही डाइनिंग टेबल पर बैठ जाती है और पूरे परिवार के साथ बैठकर खाना खाती है. जब भी खाना खाती है तो डाइनिंग टेबल पर हीं खाती है.

बीमारी का पहले चल जाता है पता

इन दोनों की सबसे खास बात यह है कि जब भी घर में कोई बीमार पड़ने वाला होता है तो व्हिस्की और स्टुअर्ड को पहले ही पता चल जाता है. इन लोगों का सेंस बहुत अच्छा है. पैकेट फूड की दीवानी है. 5 साल से दोनों शिरीन शाहीन के साथ परिवार के सदस्यों की तरह रह रही हैं. बिहार पशु विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित कैट शो में अपने कपड़ों और घायल कर देनी वाली अदाओं के बदौलत आकर्षण का केंद्र रहती है. पिछले चार सालों से लगातार विजेता भी बनते आ रही हैं. अब तो सेलिब्रिटी बन चुकी है. लोग इन दोनों को देखते ही फोटो खिंचवाने लगते हैं.

व्हिस्की है नखरेबाज

शिरीन बताती हैं कि स्टुअर्ड और व्हिस्की में सबसे ज्यादा नखरें व्हिस्की दिखाती है. बासी खाना छूती भी नहीं है. ऑरेंज और डीप ब्लू रंग के कपड़ों से नफरत है. घर में कोई गेस्ट आ जाए तो हल्ला मचाने लगती है. सारा आकर्षण खुद पर चाहती है. स्टुअर्ट के साथ घूमना इसको बहुत पसंद है. आपको बता दें कि इस साल के कैट शो में दोनों महाराजा और महारानी के गेटअप में शामिल हुई थी.

ऐसी होती है इनकी दिनचर्या

हारिस इफ्तेखार बताते हैं कि व्हिस्की और स्टुअर्ड रोज सुबह 4 बजे उठ जाते हैं. नाश्ता करने के बाद फिर से सो जाते हैं. इसके बाद 9 बजे इनकी नींद खुलती है. इसके बाद हर कमरे में जाकर सबको उठा देती है. दिन भर पूरे घर में इनका राज चलता है. दोपहर में दो घंटे सोती है. उस दौरान अगर कोई इनको डिस्टर्ब करता है तो घर में तहलका मचा देती है. जब दोपहर में दोनों सो रही होती है तो किसी की हिम्मत नहीं है कि इनके कमरे में चला जाए. दोनों मेरे परिवार के लिए बहुत लकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top