दून की होनहार शूटर पावनी को देवभूमि मानव संसाधन विकास ट्रस्ट का सम्मान 

खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना सरकार और  समाज का कर्तव्य- धस्माना

भोपाल मध्य प्रदेश में आयोजित हुई 2022 राष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिता में देहरादून की 15 वर्षीय पावनी रावत ने महिला जूनियर वर्ग में सिल्वर जीत कर उत्तराखंड का नाम रौशन किया है जिसके लिए आज देवभूमि मानव संसाधन विकास ट्रस्ट की ओर से अध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना ने  स्पोर्ट्स बार में आयोजित कार्यक्रम में पावनी रावत को सम्मानित किया। वरिष्ठ समाजसेवी सूर्यकान्त धस्माना ने इस अवसर पर पावनी के कोच  अक्षय आनंद की मांग पर कुमारी पावनी रावत को उनके शूटिंग प्रैक्टिस के लिए आवश्यक राइफल अपने ट्रस्ट की ओर से भेंट करने की घोषणा की।

वरिष्ठ समाजसेवी सूर्यकान्त धस्माना ने कहा कि राज्य के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भागीदारी करने के लिए तैयारी व प्रोत्साहित करने की जिम्मेदारी सरकार के साथ साथ समाज की भी है और सरकारों को तो इसके लिए ठोस नीति बनानी ही चाहिए लेकिन समाज को भी इसमें अपनी भूमिका निभाते हुए अपना हर प्रकार का योगदान देना चाहिए। इस अवसर पर पावनी रावत के कोच अक्षय आनंद ने बताया कि सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल की 15 साल की छात्रा पावनी रावत ने 65वी० राष्ट्रीय शूटिंग चेम्पियनशीप में 50 मी० पिस्टल अंडर 21 महिला केटेगरी में उत्ताराखण्ड के लिए सिल्वर मेडल जीता ।

इस केटेगरी में देशभर के 400 प्रतिभागियों ने भाग  लिया था । यह प्रतियोगिता 20 नवंबर से 12 दिसम्बर तक मध्यप्रदेश के भोपाल में नेशनल राइफल  संघ के द्वारा आयोजित की गई ।सम्मान कार्यक्रम में समाजसेवी  अंकुर रौतेला,  अक्षय आनंद ,  निष्कर्ष धस्माना,  सौरभ नौटियाल ने भी पावनी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top