Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

दूसरों को कैसे प्रभावित करें, लीजिये इस खबर से टिप्स…

क्या आप किसी से भी मिलने पर एक अच्छा प्रभाव छोड़ना चाहते हैं? आम बात है सब चाहते है तो अगर इस उत्तर का जवाब हां है, तो हम आपको बता दें कि प्रभावशाली व्यक्तित्व पाना कोई मुश्किल काम नहीं है। आप बहुत ही आसानी से प्रभावशाली व्यक्तित्व प्राप्त कर सकते हैं, आपको बस कुछ आदतों को अपनाना होगा। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो आदतें।
दूसरों को कैसे प्रभावित करें: हम हर रोज कई लोगों से मिलते हैं लेकिन उनमें से कुछ ऐसे लोग हैं जो हम पर एक छाप छोड़ते हैं। ऐसे लोगों के व्यक्तित्व को हम लंबे समय तक याद रखते हैं। प्रभावशाली व्यक्तित्व का हर कोई कायल हो जाता है। लेकिन ऐसे में सवाल उठता है कि वो कौन सी आदतें हैं जो किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व को प्रभावशाली बनाती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने व्यक्तित्व का जादू दूसरों पर भी डाल सकते हैं। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो आदतें।
 
अपने बारे में कॉन्फिडेंट फील करें: अगर आप चाहते हैं कि लोग आपकी पर्सनैलिटी से इंप्रेस हो जाएं तो जरूरी है कि आप खुद से बारे में कॉन्फिडेंट फील करें. किसी से मिलते वक्त आप जो भी बोलें उसमें कॉन्फिडेंस झलकना चाहिए. वहीं, आप जो पहन रहे हैं उसको लेकर भी आप कॉन्फिडेंट दिखने चाहिए. जब आप खुद कॉन्फिडेंट फील करते हैं तो लोगों से बेहतर तरीके से बातचीत कर पाते हैं. इससे आप दूसरों पर अच्छा इंप्रेशन जमा सकते हैं.
अपने बारे में कॉन्फिडेंट महसूस करें: अगर आप चाहते हैं कि लोग आपके व्यक्तित्व से प्रभावित हों, तो यह जरूरी है कि आप अपने बारे में कॉन्फिडेंट महसूस करें। किसी से मिलते समय आप जो भी कहें उसमें आत्मविश्वास झलकना चाहिए। साथ ही आप जो पहन रहे हैं उसे लेकर भी कॉन्फिडेंट दिखना चाहिए। जब आप अपने आप में आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो आप लोगों के साथ बेहतर ढंग से बातचीत करने में सक्षम होते हैं। इससे आप दूसरों पर अच्छा प्रभाव डाल सकते हैं।
 
मुस्कान के साथ किसी से मिलें: अगर आप किसी से पहली बार मिल रहे हैं और चाहते हैं कि वह व्यक्ति आपसे प्रभावित हो, तो यह जरूरी है कि आप उस व्यक्ति से अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ मिलें। जब आप किसी मुस्कुराते हुए मिलते हैं, तो आप उस व्यक्ति को सकारात्मक ऊर्जा देते हैं। सामने वाले को भी आपसे मिलकर अच्छा लगता है। ऐसा करके आप सामने वाले पर अच्छा प्रभाव डाल सकते हैं।

पहुंच योग्य बनें: आपको अपना व्यवहार ऐसा रखना चाहिए कि लोग आपसे बात करने या कुछ सवाल पूछने में सहज महसूस करें। अगर कोई आपसे बात कर रहा है तो आपको उसे अपने व्यवहार से सहज महसूस कराना चाहिए। लोग ऐसे लोगों को पसंद करते हैं जो मिलनसार हों।

नेगेटिव थिंकिंग से बचें: अपनी पर्सनैलिटी को अच्छा बनाने के लिए जरूरी है कि आप नेगेटिव सोच से दूर रहें। आप जो सोचते हैं उसका असर आपके मूड पर भी पड़ता है। तो अगर आप किसी से मिल रहे हैं और कुछ नेगेटिव सोच रहे हैं तो न चाहते हुए भी वो बात आपकी बातचीत में झलकती है। इसलिए अगर आप चाहते हैं कि लोग आपके व्यक्तित्व से प्रभावित हों तो खुद को नकारात्मक विचारों से दूर रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top