मेरठ के “संत” पत्रकार राजेंद्र सिंह बने उत्तर प्रदेश के सूचना आयुक्त

सौम्य, सरल और संत पत्रकार के रूप में पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जाने जाते है राजेंद्र सिंह

वर्तमान में अमर उजाला मेरठ में संपादक हैं राजेंद्र सिंह

मो.सलीम सैफी                                                         न्यूज वायरस नेटवर्क

मेरठ: सौम्य व्यवहार के चलते पत्रकारिता के संत कहे जाने वाले बिजनौर निवासी राजेंद्र सिंह को उ.प्र का सूचना आयुक्त नियुक्त किया गया है। वो वर्तमान में प्रतिष्ठित हिंदी अखबार अमर उजाला मेरठ यूनिट में संपादक हैं। ऐसे में शासन ने उन्हें नई जिम्मेदारी देते हुए सुचना आयुक्त नियुक्त किया है।

बृहस्पतिवार को शासन ने उप्र सूचना विभाग के अधिकारियों की नियुक्ति की है। जिसमें मुख्य सूचना आयुक्त राजकुमार विश्वकर्मा को बनाया गया है। जबकि 11 सूचना आयुक्त नियुक्त किए हैं, जिनमें वरिष्ठ पत्रकार राजेंद्र सिंह को नियुक्त किया गया है। बिजनौर निवासी राजेंद्र सिंह ने पत्रकारिता की शुरूआत मेरठ से ही की थी, वो मेरठ में सिटी हेड भी रह चुके हैं। जिसके बाद लखनऊ अमर उजाला में करीब 9 साल काम कर चुके हैं। मेहतनी और ईमानदार छवि के साथ उनका सौम्य व्यवहार सभी को अपना बनाने में सक्षम है।

यही कारण है उन्हें अहम यूनिट मेरठ में अमर उजाला का संपादक नियुक्त किया गया। करीब दो साल वो मेरठ में संपादक रहे हैं। जिसके बाद उन्होंने यह बड़ी उपलब्धि हासिल की है। शासन के इस कदम से पत्रकारों में खुशी का माहौल है, उन्हे वरिष्ठ पत्रकार सलीम सैफी,नईम सैफी,उस्मान चौधरी,अभिषेक शर्मा, डॉ. ललित भारद्वाज,रवि शर्मा, शहजाद सैफी,दानिश खान,कुंवर वाहिद अली और नवेद खान आदि ने शुभकामनाएं देते हुए सरकार का आभार जताया कि सरकार ने एक सौम्य, सरल और संत रूपी पत्रकार को ये सम्मान देकर मेरठ के पत्रकारों का सम्मान किया है मेरठ उसका आभारी रहेगा। इस खुशखबरी के बाद पूरे अमर उजाला परिवार के साथ साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पत्रकार साथी लगातार उन्हें फोन कर बधाई दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top