इस विद्यालय को मंत्री डॉ अग्रवाल ने दी 5 लाख रुपए की विधायक निधि

क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने लाला जातिराम अग्रवाल सरस्वती शिशु विद्या मन्दिर विद्यालय के वार्षिक परीक्षाफल कार्यक्रम में शिरकत की और सर्वोच्च अंक हासिल करने वाले मेधावी बच्चों को पुरस्कृत कर हौसला बढ़ाया। इस दौरान मंत्री डॉ अग्रवाल ने 05 लाख रुपए की विधायक निधि कक्ष निर्माण के लिए देने की घोषणा भी की। विद्यालय का परिणाम शत प्रतिशत रहने पर मंत्री डॉ अग्रवाल ने प्रशंसा व्यक्त की।

विद्यालय प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मंत्री डॉ अग्रवाल ने मॉ शारदा के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर मंत्री डॉ अग्रवाल ने प्ले ग्रुप की वान्या पांडेय, एलकेजी की सुकृग्या, यूकेजी के वशिष्ट डोबरियाल, प्रथम कक्षा की नव्या, द्वितीय कक्षा की नमृता, तृतीय कक्षा की वंशिका, चतुर्थ कक्षा की अनिरुद्ध डोबरियाल, पंचम कक्षा की जीविका प्रजापति, षष्ठ कक्षा के अविरल और सिद्धार्थ, सप्तम कक्षा के सक्षम, अष्टम कक्षा के सुमित गिरी को अपनी कक्षा में प्रथम आने पर पुरस्कृत कर सम्मानित किया। इसके अलावा विद्यालय की ओर से बेस्ट स्टूडेंट का अवार्ड अविरल थपलियाल को दिया गया।

इस मौके पर मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि वार्षिक परीक्षा विद्यालय की वार्षिक प्रस्तुति को दर्शाता है और यह आवश्यक भी है। इसके जरिए विद्यालय के बच्चों को प्रतिभा निखारती है। यह शिक्षक की परफॉर्मेंस को भी दर्शाता है। कहा कि यह पूरे वर्षभर बच्चों को दी गई शिक्षा, प्रशिक्षण, शारीरिक और सांस्कृतिक अभ्यास की दीक्षा का परीक्षण किया जाता है।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि आदर्श नगर स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में संस्कारवान शिक्षा के साथ नई शिक्षा नीति के तहत अध्ययन कराया जाता है उन्होंने कहा कि विद्यालय से शिक्षा लेकर बच्चों ने देश ही नहीं विदेशों में भी नाम रोशन किया है। इस मौके पर विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष हरगोपाल अग्रवाल, व्यवस्थापक दीपक तायल, कोषाध्यक्ष नवल कपूर, प्रधानाचार्य गुरु प्रसाद उनियाल, प्रधानाचार्य सरस्वती विद्या मंदिर आवास विकास राजेन्द्र पांडेय, गोपाल नारंग, दिगंबर गुसाई, संतोष डबराल, अर्पणा रावत, मनमोहन शाह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top