Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

कौमी चौपाल’ भाजपा को मुसलमानों के वोट दिलाएगी !

लोकसभा चुनाव में अब तीन महीने से भी कम का समय बच गया है. अनौपचारिक तौर पर सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में भी जुट गए हैं. भारतीय जनता पार्टी की कमजोर कड़ी हर चुनाव में मुस्लिम मतदाता रहे हैं. पार्टी इस दफा इस मोर्चे पर भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती. लिहाजा लोकसभा चुनाव से पहले यूपी के मुस्लिम वोटरों को साधने में बीजेपी लग गई है.

इसके लिए 1 फरवरी से बीजेपी का मुस्लिम मोर्चा, कौमी चौपाल शुरू करेगा. इसके जरिये पश्चिमी यूपी की 21 लोकसभा सीटों के मुस्लिम वोटरों को साधने की भारतीय जनता पार्टी की कोशिश होगी. बीजेपी इस अभियान के तहत मुस्लिम बहुल गांवों पर फोकस कर रही है. पार्टी का मुस्लिम मोर्चा सरकार और मुस्लिमों के बीच पुल का काम करेगी.

4100 गांव तक पहुंचने का है लक्ष्य

जानकारी के मुताबिक इस मुहिम के तहत भारतीय जनता पार्टी का अल्ससंख्यक मोर्चा पश्चिम यूपी के 4100 मुस्लिम बहुल गावों में जाएगा. इन गांवों में मुस्लिम चौपाल लगेगी और चौपाल लगाकर उन गांवों के मुसलमानों की समस्या सुने जाएंगे. बीजेपी की कोशिश यह भी है कि वह इन चौपालों के माध्यम से सरकार की योजनाएं मुस्लिम मतदाताओं को बताए.

पिछले चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश में लोकसभा की कुल 80 सीटें हैं. इनमें से 71 सीटों पर पार्टी ने साल 2019 में जीत दर्ज किया था जबकि साल 2019 में पार्टी की सीटों की संख्या 9 घटकर 62 पर आ गई थी. इस बार इंडिया ब्लॉक में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के साथ आने की स्थिति में भारतीय जनता पार्टी को कड़ी टक्कर मिल सकती है. इन्हीं चीजों को ध्यान में देखते हुए भाजपा अल्पसंख्यक मतदाताओं को भी अपने पाले में गोलबंद करना चाहती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top