Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

लड़कियों के कपडे उतरवाना शर्मनाक – नीट परीक्षा मामला 

ये खबर आपके और स्टूडेंट्स के लिए जितनी अहम है उतनी ही हमारे एजुकेशन सिस्टम के लिए शर्मनाक भी है। जो कुछ बीते रविवार 7 मई को देश भर में मेडिकल से जुड़ी NEET परीक्षा के आयोजन के दौरान हुआ वो अफसोसनाक है। इस दौरान महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, चंडीगढ़ सहित कई जगह से छात्राओं की तलाशी से जुड़ा नया विवाद सामने आया। चेन्नई के एक परीक्षा केंद्र पर स्टूडेंट्स को एग्जाम से पहले खुले में इनरवियर हटाने और कपड़े बदलने के लिए मजबूर किया गया। यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी हाल के दिनों में इसी तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।
स्टूडेंट के इनरवियर उतरवाने पर महिला पत्रकार ने किया ट्वीट
परीक्षा खत्म होने ने बाद चेन्नई के एक परीक्षा केंद्र पर महिला पत्रकार को कुछ ऐसा देखने को मिला जिसके बाद पत्रकार ने उसको ट्वीट किया। नाम न छापने की शर्त पर पत्रकार ने लिखा कि उसने देखा, एक लड़की एक कोने में बेसुध बैठी है, उसने आगे बढ़कर उस लड़की से पूछा कि क्या उसके साथ क्या हुआ।छात्रा ने बताया कि परीक्षा में उससे ब्रा उतारने को कहा गया। यह सुनकर पत्रकार ने उसे एक शॉल दी ताकि वह खुद को ढक सके। हालांकि, लड़की ने यह कहकर मना कर दिया कि उसका भाई उसे लेने आ रहा है। बेरहमी से ट्रोल हुई महिला पत्रकार
पत्रकार द्वारा इस घटना को लेकर ट्वीट किए जाने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने पत्रकार को ट्रोल किया और ट्वीट हटाने के लिए दबाव बनाया। हालांकि, वह वहां नहीं रुकी और आगे लिखा कि परीक्षा में शामिल होने वाली कई लड़कियों ने ब्रा नहीं पहनी थी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘मुझसे अश्लील सवाल पूछने वालों को परीक्षा बोर्ड से पूछना चाहिए कि ब्रा पहनने की अनुमति है या नहीं।’
बेटी ने पहनी थी जींस, सेंटर पर नहीं मिली एंट्री, मां ने लेगिंग पहनाई, तब दी परीक्षा
पश्चिम बंगाल के हुगली में कुछ छात्राएं परीक्षा केंद्र पर जींस पहनकर चली गईं। लेकिन उसकी उन्हें इजाजत नहीं थी। ऐसे में उन्हें अपनी मां की पहनी गई लेगिंग्स अपनी जींस बदलनी पड़ी। यह सब भी खुले में हुआ।कुछ लड़कियों को तो खुले में ही कपड़े चेंज करने पड़े। परिजनों ने घेरा बनाया, तब जाकर उनकी बेटियों ने कपड़े बदले। सिर्फ यही नहीं, बंगाल के हिंदमोटर में स्थित एचएमसी एजुकेशन सेंटर पर छात्रों को भी पैंट बदलने या अंदर पहने गए कपड़े को खोलकर दिखाने को कहा गया।
इस बार 21 लाख स्टूडेंट्स ने कराया था नीट में रजिस्ट्रेशन अंडर ग्रेजुएट मेडिकल कोर्स में एडमिशन के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट NEET UG 2023 पूरे देश में आयोजित किया गया। इस साल सबसे ज्यादा करीब 21 लाख स्टूडेंट ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था। अकेले तमिलनाडु में 1.5 लाख स्टूडेंट नीट परीक्षा में शामिल हुए।पिछले साल केरल के कोल्लम जिले में ड्रेस कोड से जुड़ा ऐसा ही विवादित मामला सामने आया। मार्थोमा इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी सेंटर NEET परीक्षा देने गई छात्रा से एग्जाम सेंटर पर ब्रा उतारने के लिए कहा गया। ये घटनाये बताती हैं कि स्टूडेंट्स को किस तरह के हालात का सामना करना पड़ता है लेकिन ज़रूरत नियम कायदे में सुधार और प्रबंधन के संवेदनशीलता अपनाने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top