एक फोटोग्राफर के लिए दुल्हन ने दूल्हे को जयमाल नहीं डाला – ऐसा भी होता है

यूपी के कानपूर से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है. दरअसल दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया है क्योंकि दूल्हा फोटोग्राफर साथ लाना भूल गया था.यह पहली घटना नहीं है जब दूल्हन के ऐसे बोल सामने आए हो.. . पिछले कुछ हफ्तों में कई दुल्हनों ने अपने दूल्हे से शादी करने से मना कर दिया क्योंकि या तो वह नशे में आए थे,या गंजे थे.

क्या है पूरा मामला?

घटना रविवार की है जब कानपुर के मंगलपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाले किसान की बेटी की शादी भोगनीपुर के रहने वाले एक शख्स से तय हुई थी. यह घटना उस दौरान हुई जब ‘जयमाला’ समारोह के लिए मंच को खूबसूरती से सजाया गया था. जब ‘बारात’ आई तो दुल्हन के परिवार ने स्वागत किया और दूल्हा और दुल्हन जयमाला समारोह के लिए मंच पर पहुंचे.

फोटोग्राफर न आने पर किया शादी से इनकार

हालांकि, दुल्हन ने महसूस किया कि यादगार पलों को कैद करने के लिए कोई फोटोग्राफर नहीं है और इसके बाद समारोह में भाग लेने से इनकार कर दिया.बाद में वह मंच से अपने पड़ोसी के घर चली गई. सभी ने लड़की को समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन उसने कहा कि जिस आदमी ने आज हमारी शादी की परवाह नहीं की, वह भविष्य में मेरी देखभाल कैसे करेगा?

परिवार के बुजुर्गों ने भी उसे समझाने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. इसके बाद मामला थाने पहुंचा, जहां दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से दिए गए पैसे व कीमती सामान वापस करने पर सहमति जताई. मंगलपुर थाने के सब-इंस्पेक्टर डोरी लाल ने कहा कि मामले को आपसी सहमति से सुलझा लिया गया है. उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे को दिया गया सामान और नकद वापस कर दिया. इसके बाद दूल्हा बिना दुल्हन के अपने पैतृक स्थान के लिए निकल गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top