बढ़ती उम्र के असर को कम कर देती हैं ये जादुई चाय

ब्यूरो रिपोर्ट : आज इस लेख में हम कुछ ऐसी चाय के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसको पीने से आपकी त्वचा में कसाव और चमक दोनों ही बरकरार रहती है। स्किन केयर के लिए ये चाय रामबाण हैं। 40 की उम्र के बाद महिलाओं की स्किन ढीली पड़ने लगती है। ऐसे में त्वचा की देखभाल के लिए पहले से ज्यादा ध्यान देना होता है। उम्र के इस पड़ाव में महिलाओं के शरीर में कई तरह के हार्मोनल बदलाव होते हैं। जिसके कारण ना सिर्फ शारीरिक बनावट में बदलाव आता है बल्कि स्वभाव में भी देखने को मिलता है।

स्किन केयर के लिए चाय चाहे वजन घटाना हो या फिर बढ़ाना दोनों ही स्थितियों में ये चाय जादू की तरह काम करती है। इसके पोषक तत्व बढ़ती उम्र के असर को कम करने के लिए परफेक्ट हैं। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स शरीर में विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करते हैं।
वहीं ”रूइबोस” टी भी सेहत के लिए अच्छी होती है। इससे भी एंटी एजिंग गुण झुर्रियों को रोकने में मदद करते हैं। इससे आपकी स्किन में कसावट आती है और चमक भी। तो इसे भी आप अपनी रूटीन में शामिल कर सकती हैं। ”ऊलोंग” टी भी आप पी सकती हैं। इससे भी एंटी एजिंग गुण आपकी स्किन को बेहतर रखने के लिए परफेक्ट हैं। इसकी चाय पीने से चेहरे पर पड़े दाग धब्बे दूर होते हैं। तो अब से आप इस चाय को भी पीजिए। ”माचा” टी भी आप पी सकती हैं. यह एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है। इससे चेहरे की फाइन लाइन कम होता है।

‘हिबिस्कस” टी भी आप पी सकती हैं। यह भी आपकी त्वचा के लिए अच्छा होता है। यह बीटा, कैरोटीन, विटामिन सी और एंथोसायनिन से भरपूर होता है, ये एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर चाय है। ब्लैक टी भी आप पी सकती हैं. यह भी स्किन के लिए अच्छी होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top