Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

क्या है ऑनलाइन ट्रेडिंग का बढ़ता क्रेज़ ? एडिशनल इनकम का मुनाफेदार कदम

न्यूज़ वायरस के लिए फ़िरोज़ आलम गाँधी की रिपोर्ट

आज के समय में इंसान अपनी जरूरतों के साथ-साथ अपने सपनों को भी पूरा करके सुख और शांति से जीना चाहता है, लेकिन ये सिर्फ आपकी सैलरी से ही पूरी नहीं हो सकता है। इसके लिए बहुत जरूरी है कि आपके पास अडिशनल इनकम के भी सोर्स हों, तभी आप अपने सपनों को जरूरतों के अलावा पूरा करने में कामयाब हो पाएंगे। अडिशनल इनकम का सोर्स होना आज के समय में किसी फार्च्यून से कम नहीं है। तो चलिए जानते हैं कि आज के समय में अडिशनल इनकम के बेहतर सोर्स कौन-कौन से हैं?‘सेविंग अकाउंट’ या ‘फिक्स्ड डिपॉजिट’:

आप बैंक के ‘सेविंग अकाउंट’ या ‘फिक्स्ड डिपॉजिट’ के जरिए निवेश कर सकते हैं। इसे कम समय के लिए अच्छा निवेश माना जाता है, जिससे आपको कम समय में ही मूलधन के साथ ब्याज भी मिल जाता है। इस प्रकार के निवेश में आपको बैंक के द्वारा 100% सुरक्षा दी जाती है।

रियल एस्टेट में कर सकते हैं निवेश:

बाजार में आज निवेश के कई विकल्प मौजूद हैं, लेकिन रियल एस्टेट यानी प्रॉपर्टी में निवेश करना लोगों की पहली पसंद है। ज्यादातर लोग घर और रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट में अंतर नहीं कर पाते हैं। उन्हें लगता है कि दोनों प्रॉपर्टी एक ही है, मगर दोनों की जरूरतें और प्राथमिकताएं अलग- अलग होती हैं। इसलिए प्रॉपर्टी में निवेश करने से पहले कई चीजों पर ध्यान देना बहुत जरूरी है।

गोल्ड में कर सकते हैं निवेश:

भारत में गोल्ड को एक अहम हिस्सा माना जाता है। भारतीय महिलाएं सोने के आभूषणों को काफी पसंद करती हैं। गोल्ड में निवेश करने वालों के लिए सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड्स और गोल्ड ईटीएफ जैसे माध्यम भी हैं, जो अतिरिक्त आय और सुरक्षित धन के रूप में काम आता है। साथ ही, लोग अब फिजिकल गोल्ड के अलावा लिक्विड गोल्ड में भी निवेश कर रहे हैं।

ऑनलाइन ट्रेडिंग भी है निवेश का बेस्ट तरीका

ट्रेडिंग किसी भी सामान या सेवाओं खरीदने और बेचने की प्रक्रिया है। इसके साथ ही किसी विशेष प्रॉपर्टीज की कीमत पर पूर्वानुमान लगाने के लिए उसके ग्राफ का विश्लेषण करना भी ट्रेडिंग का एक हिस्सा है। यह मुख्य रूप से अडिशनल सैलरी और लाभ कमाने की आशा से की जाती है, लेकिन क्या आपकी कंपनी अच्छा करेगी। शेयर के दाम ऊपर जाएंगे और क्या आपको फायदा होगा? ट्रेंडिंग के दौरान इन सभी बातों को ध्यान में रखना भी बहुत जरूरी है। अगर समझदारी और सतर्कता से निवेश न किया जाए तो आपको नुकसान भी हो सकता है।

अगर आप भी ऑनलाइन ट्रेडिंग करने की सोच रहे हैं या अडिशनल कमाई का जरिया ढूंढ रहे हैं तो इसके बारे में पूरी जानकारी होनी बहुत जरूरी है। ट्रेडिंग के लिए एक ऐसे प्लेटफॉर्म को चुनना जरूरी है, जो न केवल आपको सुरक्षा का भरोसा दे, बल्कि आपको ट्रेड करने के लिए सही जानकारी, टूल और प्रैक्टिस भी करवाए। ऐसे में Binomo आपके लिए एक अलग और बेहतर प्लेटफॉर्म साबित हो सकता है, जो कुछ प्रॉपर्टीज पर डील्स खोलने और इसकी कीमत पर एक पूर्वानुमान लगाने का अवसर देता है, चाहे वह ऊपर या नीचे जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top