Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

अब सिर्फ 7 हजार की EMI पर बने कार के मालिक

कार हर किसी का सपना होती है और खासकर घर में आई पहली कार किसी त्योहार से कम नहीं होती। एक कार परिवार के सामने आने वाली लगभग सभी समस्याओं को आसानी से हल कर सकती है क्योंकि यह कहीं भी आने-जाने का एक आरामदायक साधन है। ऐसे में जब भी कोई व्यक्ति पहली कार खरीदता है तो उसके सामने कई तरह की शंकाएं और उलझनें होती हैं। ज्यादातर लोगों को उनकी पहली कार बजट में मिलती है।

अगर आप भी अपनी पहली कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए ऑल्टो K10 बेस्ट कार हो सकती है। कार गैसोलीन और सीएनजी विकल्प में उपलब्ध है और 5 लोगों की क्षमता प्रदान करती है। ऑल्टो K10 की खासियत यह है कि यह कम रखरखाव वाली, लंबे समय तक चलने वाली कार है। देखते हैं पहली कार के तौर पर यह आपके लिए कितनी फायदेमंद होगी।

शक्तिशाली इंजन

ऑल्टो K10 में BS6 स्टेज 2 सपोर्ट वाला 1.0 लीटर K-सीरीज इंजन मिला है। यह इंजन 65.71 hp की पावर जेनरेट करता है। वहीं सीएनजी के साथ इसकी पावर थोड़ी कम हो जाती है और 55.92 एचपी की पावर जेनरेट करती है। शहरी या ग्रामीण इलाकों में आपको दोनों इंजन से परफेक्ट पावर मिलेगी और यह आपको बेहतरीन माइलेज भी देगा।

कितना मिलेगा माइलेज

ऑल्टो K10 के गैसोलीन वेरिएंट की बात करें तो यह 25 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देता है, जो इस सेगमेंट में सबसे अच्छा है। वहीं सीएनजी पर इनके माइलेज का मुकाबला कोई नहीं कर सकता। सीएनजी के साथ यह कार 35 किमी प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देती है।

कम रखरखाव

ऑल्टो K10 का रखरखाव भी बहुत कम है और आप इसे किसी भी अन्य दोपहिया वाहन की तरह आसानी से बनाए रख सकते हैं। कार की वार्षिक रखरखाव लागत लगभग 6,000 रुपये है। ऐसे में अगर इसे मासिक तौर पर देखा जाए तो यह 500 रुपये से भी कम है। हालाँकि, यह एक सामान्य सेवा शुल्क है और इसमें किसी भी स्पेयर पार्ट्स को बदलने की लागत शामिल नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top