उत्तराखंड: आम आदमी पार्टी शुरू करेगी ‘हर गांव कोरोना मुक्त’ अभियान

[ad_1]

आप पार्टी अब प्रदेश के गांव गांव पहुंचकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने का अभियान शुरू करने जा रही है..

आप पार्टी अब प्रदेश के गांव गांव पहुंचकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने का अभियान शुरू करने जा रही है..

उत्तराखंड आप प्रभारी दिनेश मोहनिया ने बताया कि दूसरी लहर ने शहरों के साथ अब गांवों को भी अपनी चपेट में ले लिया है, जिससे लोगों में लगातार संक्रमण फैलता जा रहा है. इसलिए आप पार्टी कोरोना की दूसरी लहर के बचाव के साथ ही, तीसरी लहर से बचाव की भी तैयारियों में जुट गई है.

देहरादून. कोरोना संकट में आम आदमी पार्टी के प्रदेश में एक नया अभियान शुरु करने जा रही है. अभियान का नाम “हर गांव कोरोना मुक्त अभियान” जिसके तहत प्रदेश के हर गांव में आप पार्टी ऑक्सीजन जांच केन्द्र खोलेगी. उत्तराखंड आप प्रभारी दिनेश मोहनिया ने बताया कि दूसरी लहर ने शहरों के साथ अब गांवों को भी अपनी चपेट में ले लिया है, जिससे लोगों में लगातार संक्रमण फैलता जा रहा है. इसलिए आप पार्टी कोरोना की दूसरी लहर के बचाव के साथ ही, तीसरी लहर से बचाव की भी तैयारियों में जुट गई है.

आप प्रभारी ने बताया कि इस गंभीर महामारी से निपटने के लिए आम आदमी पार्टी पूरी तरह तैयार है. पार्टी अब प्रदेश के गांव गांव पहुंचकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने का अभियान शुरू करने जा रही है जिसके तहत आज “हर गांव कोरोना मुक्त अभियान की शुरुआत की गई. इस अभियान के तहत आप पार्टी के 10,000 कार्यकर्ता इस मुहिम का हिस्सा बनते हुए लोगों की सेहत की जांच करेंगे. उन्होंने बताया कि ये सभी कार्यकर्ता छोटी-छोटी टीमों का हिस्सा बनेंगे जो गांव-गांव पहुंच कर हर एक व्यक्ति की ऑक्सीजन लेवल और थर्मल स्कैनिंग जांच करेंगे. इसके लिए हर टीम को ऑक्सीमीटर, मेडिकल किट और आईआर थर्मामीटर उपलब्ध कराए गए हैं.

आप प्रभारी ने बताया कि उनकी टीम कोरोना रोकथाम के लिए हर परिवार को मेडिकल किट मुहैया करवाएगी. साथ ही हर गांव में एक-एक ऑक्सीमीटर और आईआर थर्मामीटर भी दिया जाएगा जो निकट भविष्य में भी लोगों के काम आ सके. आप प्रभारी ने बताया कि पहाड़ों में डॉक्टर और स्वास्थय सेवाओं की कमी के कारण लोगों को स्वास्थय लाभ नहीं मिल पाता, जिस वजह से पार्टी ने प्रत्येक गांव में ऑक्सीजन जांच केन्द्र खोलने जा रही. पहले चरण में हर विधानसभा के 50 गांवों में इस अभियान की शुरुआत की जाएगी. इसके अलावा पार्टी द्वारा सेनिटाइजेशन का काम भी गांवों में युद्धस्तर पर किया जाएगा.

इस दौरान आप के वरिष्ट नेता कर्नल अजय कोठियाल (सेवानिवृत्त) ने कहा कि जिस तरह देश के दुश्मन के खिलाफ सरहद पर वीर जवान चट्टान की तरह खड़े रहते हैं, उसी तरह कोरोना रूपी दुश्मन, जो कि गांव-गांव पहुंचता जा रहा है, के खिलाफ भी खड़े होने की जरूरत है. इसी संकल्प के साथ आप के 10,000 कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर लोगों की ऑक्सीजन और थर्मल स्कैनिंग की जांच करेंगे। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी हर विधान सभा में आइसोलेशन सेंटर भी खोलेगी जिनमे ऑक्सीमीटर, आईआर थर्मामीटर, ऑक्सीजन सिलिंडर व कॉन्सेंट्रेटर की पर्याप्त व्यवस्था होगी ताकि कोरोना मरीजों को तत्काल उपचार दिया जा सके.पार्टी के वरिष्ठ नेता कोठियाल ने देहरादून में 20 बेड का मिनी मिलिट्री कोविड अस्पताल खोलकर कोरोना मरीजों की मदद तो काशीपुर में प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक बाली अपने खर्चे से प्रशासन के साथ 20 बेड का कोविड सेंटर चला रहे हैं. कोरोना संक्रमितों का निशुल्क इलाज किया जा रहा है.





[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top