Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

उत्तराखंड: टिहरी झील में फिर से बोटिंग शुरू, 72 घंटे पहले का कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी

[ad_1]

टिहरी. उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 30 अप्रैल 2021 से टिहरी झील (Tehri Lake Boating) में बोट का संचालन बंद कर दिया गया था. इससे कोविड की दोहरी मार झेल रहे बोट व्यवसायी ऑपरेटरों के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया था. अब प्रशासन ने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत एक बार फिर टिहरी झील में बोटिंग शुरू करने की अनुमति दे दी है. पर्यटन सीजन के दौरान  मार्च से जून में ही टिहरी झील में दूर दराज से सैलानी पहुंचते थे. इसी सीजन में बोट व्यवसायी अपने पूरे साल का व्यवसाय करते थे. पिछले साल भी कोविड के चलते और इस बार भी पर्यटन सीजन में कोविड की दोहरी मार झेल रहे बोट व्यवसायी कोविड की नई गाइडलाइन के मुताबिक बोटिंग शुरू करने की मांग कर रहे थे.

इसके बाद जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग ने शर्तों के साथ 72 घंटे पहले की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट और गाइडलाइन का पालन कराते हुए बोटिंग शुरू करने की अनुमति दे दी है. इस फैसले के बाद बोट व्यवसायियों को भी राहत मिली है.

पर्यटकों को कोरोना टेस्ट रिपोर्ट दिखाना होगा

टिहरी झील बोट यूनियन द्वारा भी मेन गेट पर पर्यटकों की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट चैक की जा रही है और सैनिटाइजेशन के साथ मास्क को अनिवार्य किया गया है. हालांकि पहले दिन पर्यटक कम ही संख्या में पहुंचे, लेकिन जो पर्यटक टिहरी झील पहुंच रहे है उनका भी कहना है कि वो कब से टिहरी झील में बोटिंग शुरू होने का इंतजार कर रहे थे. अब वो परिवार के साथ कोविड नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही गाइडलाइन का पालन कर रहे है.

प्रदर्शन का ऐलान

 इधर, उत्तराखंड कांग्रेस ने शनिवार को धमकी दी कि अगर उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से हरिद्वार कुंभ मेले के दौरान कथित फर्जी कोविड-19 जांच घोटाले  की छानबीन नहीं कराई गई तो पार्टी विरोध प्रदर्शन शुरू करेगी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘अगर उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश की अध्यक्षता में इस घोटाले की जांच के आदेश नहीं दिए गए तो कांग्रेस राज्यव्यापी प्रदर्शन करेगी और इसकी शुरुआत 25 जून को हरिद्वार में गंगा नदी के किनारे अनशन से होगी.’’ सिंह ने कहा, ‘‘ यह भाजपा का पाप है जो खुद को सनातन हिंदू धर्म के सरंक्षक के रूप में पेश करती है. यह घोटाला इस सरकार के तहत कोविड जैसी महामारी के समय हुआ.’’

Published by:Preeti George

First published:

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top