सभी धान क्रय केन्द्रों पर समय से वारदाना उपलब्ध करायें – उदयराज सिंह

जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने धान क्रय से सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों व क्रय एजेन्सियों के साथ धान खरीद 2023-24 की समीक्षा बैठक ली। जिलाधिकारी ने आरएफसी को निर्देश दिये कि सभी धान क्रय केन्द्रों पर समय से वारदाना उपलब्ध करा दे ताकि धान क्रय में वारदाने को लेकर समस्या उत्पन्न न हो। उन्होने आरएफसी को निर्देशित करते हुये कहा कि अपने एक अधिकारी को इस जनपद हेतु नामित करते हुये जनपद में तैनाती करें ताकि धान खरीद में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न होने पर समन्वय स्थापित करते हुये त्वरित समाधान किया जा सकें।

उन्होेन अपर जिलाधिकारी/धान क्रय प्रभारी को निर्देश दिये कि किसानों की सुविधा को ध्यान में रखते हुये एक क्रय केन्द्र लालपुर (किच्छा) में खोला जाये। उन्होने सभी मंडी समिति सचिवों को निर्देश दिये कि सभी क्रय केन्द्रों पर समय से काॅटा, नमी माॅपक यंत्र, पंखा, पीने का पानी, किसानों के बैठने आदि सभी व्यवस्था समय से करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि सभी क्रय केन्द्रों पर एक-एक वाॅट भी रखा जाये ताकि इलैक्ट्राॅनिक काॅटो में किसी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका होने पर इलैक्ट्रांनिक कांटे को वाॅट से परीक्षण किया जा सकें। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी क्रय केन्द्रों पर काॅमन धान व ग्रेड ए धान का सैम्पल भी रखा जाये ताकि किसानों को पता चल सकें।

उन्होने सभी धान क्रय एजेन्सियों को निर्देश दिये कि अपने-अपने सुपरवाईजरो का नाम, मोबाईल नम्बर की सूची अपर जिलाधिकारी को उपलब्ध करा दें ताकि आवश्यकता पड़ने पर सम्पर्क किया जा सकें। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि धान क्रय केन्द्रों पर सभी आवश्यक व्यवस्थान समय से करना सुनिश्चित करें। बैठक में अपर जिलाधिकारी/धान क्रय प्रभारी जय भारत सिंह, आरएफसी बीएल फिरमाल, उप जिलाधिकारी मनीष बिष्ट, गौरव पाण्डेय, मुख्य कृषि अधिकारी एके वर्मा, वरिष्ठ विपणन अधिकारी अतुल चतुर्वेदी सहित मंडी समिति के सचिव आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top