Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

डेंगू के बेकाबू होने पर आप ने स्वास्थ्य निदेशालय में दिया धरना

आज आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सह संगठन समन्वयक डीके पाल के नेतृत्व में एकत्रित होकर डेंगू से प्रदेश और शहर के बिगड़े हालातो को लेकर स्वास्थ्य निदेशालय का घेराव किया । इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की एवं वहीं धरने पर बैठ गए। इस दौरान प्रदेश सह संगठन समन्वयक डी के पाल ने कहा कि राज्य में डेंगू का प्रकोप जारी है और अस्पतालो में स्वास्थ्य सेवाये धरातल पर नजर नहीं आ रही है इसी कारण से कारण से डेंगू से राज्यवाशियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ रहा जो कि बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और जिसे आम आदमी पार्टी बर्दास्त नहीं करेगी ।

इसलिए इस विषय पर आम आदमी पार्टी के कुछ सवाल भी है जो निम्न हैँ —

1- क्या नगर निगम के अधिकारी एवं चिकित्सा अधिकारी सरकारी स्कूलों प्राइवेट स्कूलों कॉलेज एवं विश्वविद्यालय का निरीक्षण करके वहां पर पनपने वाले प्यूप्स एवं लार्वा की रोकथाम के उपायों पर जानकारी दे रहे हैं?
2- क्या नगर निगम के अधिकारी एवं स्वास्थ्य अधिकारी औद्योगिक क्षेत्र में स्थित औद्योगिक इकाइयों का निरीक्षण कर डेंगू से रोकथाम के उपायों पर चर्चा कर रहे हैं?
3- क्या नगर निगम के अधिकारी एवं स्वास्थ्य अधिकारी सरकारी कार्यालय एवं संस्थानों व कंपनियों के प्राइवेट कार्यालयों का निरीक्षण करके वहां पर रोकथाम के उपायों की सलाह दे रहे हैं?
4- क्या नगर निगम के अधिकारी एवं स्वास्थ्य अधिकारी भवन निर्माण की बड़ी-बड़ी साइटो पर जाकर निरीक्षण करके पनपने वाले प्यूपा और लार्वा से बचने की सलाह दे रहे हैं?
5- क्या नगर निगम के अधिकारी एवं स्वास्थ्य अधिकारी नगर के बाजारों में स्थित व्यापारिक प्रतिष्ठानों एवं छोटी-छोटी दुकानों मैं पनपने?वाले लार्वा की रोकथाम के लिए समुचित उपाय की सलाह दे रहे हैं?
6- शहर की झूंगी झोपड़ियो एवं बस्तियों में जो एंटी डेंगू केमिकल्स का छिड़काव एवं स्मोकिंग किया जा रहा है उसे पर गुणवत्ता नियंत्रण किस स्तर पर किया जा रहा है?
7- एंटी डेंगू केमिकल्स की खरीदारी की गुणवत्ता का नियंत्रण एवं सुपरविजन क्या आपकी नजर में एक महत्वपूर्ण विषय है?
8- क्या नगर निगम एवं चिकित्सा विभाग के स्तर से डेंगू से रोकथाम के उपायों के लिए समाचार पत्रों मल्टीमीडिया एवं रेडियो पर विज्ञापन देकर आम जनता को जागरूक किया जा रहा है?

आम आदमी पार्टी आपसे उम्मीद करती है कि इस आपदा के नाजुक समय में भ्रष्टाचार पर नकेल बंदी करना अति आवश्यक होगा। मानव कल्याण के लिए आप सभी जिम्मेदार अधिकारी इस पर विशेष ध्यान देंगे। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष उमा सिसोदिया ने भी प्रदेश सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार का ध्यान डेंगू की ओर न हो करके इस वक्त चुनाव की तैयारी में लगा हुआ है जो कि जनहित की दृष्टि से दुर्भाग्यपूर्ण है एवं इस वक्त प्रदेश के मुख्यमंत्री भी विदेश में सैर सपाटे को गए हुए हैं जो की अपने आप में एक प्रश्न चिन्ह है । इस दौरान प्रदेश सचिव नासिर खान, मंजू शर्मा, रेहाना परवीन, राजीव तोमर ,आजाद अंसारी ,सुशील सैनी ,श्याम बाबू पांडे ,योगेंद्र चौहान ,कासिम चौधरी ,आयशा खान , सुनील धागट ,यामिनी आले, रविंद्र कुमार, पंकज अरोड़ा, राजेश कुमार ,लकी सिंह, नितिन सैनी ,भजन सिंह ,राम कौशिक सहित सैकड़ो लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top