Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

सीडीओ झरना कमठान ने स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों का जायजा लिया

मुख्य विकास अधिकारी  झरना कमठान ने परेड ग्राउण्ड का स्थलीय निरीक्षण करते हुए स्वंतंत्रता दिवस की तैयारियों का जायजा लिया। मुख्य विकास अधिकारी ने लोनिवि के अधिकारियों केा मंच निर्माण कार्य के साथ ही सीटिंग व्यवस्था, बेरिकेटिंग,साज-सज्जा कार्यों को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए। कहा कि जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में कार्यक्रम स्थल पर समुचित व्यवस्थाएं की जानी है।
निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने परेड मैदान पर आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम, फोटो गैलरी पर किये जाने वाले कार्याें के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। नगर निगम को परेड मैदान सहित समस्त नगर निगम क्षेत्र में साफ-सफाई करने, विद्युत विभाग को निर्बाध विद्युत व्यवस्था, के निर्देश दिए। मुख्य विकास अधिकारी ने परेडग्राउण्ड में निर्माणाधीन किड जोन के कार्यों का अवलोकन किया। उन्होंने लोनिवि के अधिकारियों एवं जिला सूचना अधिकारी को निेर्देश दिए कि फोटो गैलरी, एलईडी के लिए स्थान तथा मीडिया के लिए कवरेज हेतु स्थापित किये जाने वाले कैमरे तथा कार्यक्रम की आनलाईन स्ट्रीमिंग हेतु स्थान आदि सभी व्यवस्थाएं समय से पूर्ण कर ली जाएं। जिला सूचना अधिकारी को कार्यक्रम के सजीव प्रसारण एवं मुख्य स्थलों पर एलईडी स्थापित करने के निर्देश दिए।
मुख्य विकास अधिकारी ने समस्त विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्यक्रम स्थल पर समुचित व्यवस्थाओं को समयबद्ध रूप से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले माननीयों एवं उनके परिजनों, स्वतंत्रता सेनानियों एवं राज्य आन्दोलनकारियों तथा उनके परिजनों की बैठने की व्यवस्था सहित जनमानस बैठने आदि स्थान पर व्यवस्थाए बनाने तथा बेरिकेटिंग आदि कार्य, के निर्देश लोनिवि को दिए। निरीक्षण के दौरान लोनिवि, नगर निगम, एमडीडीए आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी सोनिका द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम हेतु अधिकारियों को दायित्व सौंपे गए है। मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान को नोडल अधिकारी बनाते हुए सम्बन्धित अधिकारियों से समन्वय कर समस्त कार्यक्रमों को सफलता पूर्वक सम्पादित कराने के निर्देश दिए। साथ ही समस्त मजिस्टेªट/अधिकारियों को सौंपे गए दायित्वों का जिम्मेदारी से निर्वहन करने, कार्यक्रम से एक दिन पूर्व अपना कार्य क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण कर अपने ड्यूटी प्वांईट देखते हुए कार्यक्रम के दिन सभी व्यवस्था सफलता पूर्वक सम्पादित करें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top