जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में जनसुनवाई में 92 शिकायत प्राप्त हुई। 

शिकायतों में नगर निगम की भूमि पर कब्जा, संपत्ति बटवारा विवाद, आर्थिक सहायता दिलाने, स्कूल में दाखिला दिलाने, फीस माफ कराने, भूमि की पैमाइश कराने, पेंशन दिलाने, ठेकेदार द्वारा मकान बनाने, एवं कोरोना काल में पिता की मृत्यु होने पर बच्चों को शिक्षा इत्यादि को लेकर लाभान्वित करने सहित अन्य शिकायतें प्राप्त हुई। इस दौरान अजबपुर निवासी पूर्व सैनिक बीआर यादव द्वारा गत दिवस जनता दरबार में लगाई गई फरियाद के निस्तारण पर  जिलाधिकारी का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

जिलाधिकारी ने शिकायतकर्ता की भूमि को कब्जा मुक्त कराने हेतु संबंधित उपजिलाधिकारी को निर्देश दिए, जबकि आपसी विवाद पुलिस अधीक्षक को निस्तारण के निर्देश दिए। वहीं वेटेरन सेवानिवृत्त सुविधा बलवंत सिंह रावत द्वारा अपनी पेंशन/लाभ की अधिकारिक मांग पर जिलाधिकारी ने उन्हें अपने सम्मुख बिठा कर उनकी समस्या को विस्तार पूर्वक सुना तथा निस्तारण/कार्यवाही हेतु जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया। इसी प्रकार नगर निगम के अधिकारियों को निगम की  भूमि से अवैध कब्जे हटाने के निर्देश दिए। साथ सम्पत्ति विवाद के प्रकरणों पर अभिलेखीय जांच सहित मौका मुआयना कर वस्तुस्थिति से अवगत होते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने सम्बन्धित समस्त विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनसुनवाई में प्राप्त हो रही शिकायतों का त्वरित निस्तारण करें। साथ ही विभाग अपने स्तर पर भी जनसुनवाई प्राप्त हुई शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा करें।

जनसुनवाई में इसी प्रकार नागल हटवाला देहरादून निवासी रचना द्वारा कोविडकाल के दौरान अपनेे पति की मृत्यु होने पर अपने दोनों बच्चों को वात्सलय योजना से जाड़ने  हेतु अनुरोध किया। जिस पर कार्यवाही हेतु संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया। वहीं भुड़गावं पण्डितवाड़ी निवासी वृद्ध महिला मंगला देवी ने अपने मकान का निर्माण कराने वाले ठेकेदार/मिस्त्री द्वारा निमार्ण कार्य को अधूरा छोड़ने की शिकायत शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को नियमानुसार त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top