Flash Story
पीठ के दर्द से उठना-बैठना हो गया है मुश्किल, तो इन तरीकों से पाएं आराम
केदारनाथ धाम पहुंची मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, पुनर्निर्माण एवं विकास कार्यों का लिया जायजा
बेहद गरीब दिखने वाले ये हैं महाराणा प्रताप के वंशज 
पत्नी के नाम पर खरीदते हैं संपत्ति तो जान लें  नियम
भारत में यहां एक दिन में इतने रुपये का ही पेट्रोल-डीजल खरीद सकेंगे लोग 
उधमसिंह नगर : पीलीभीत में बारातियों की गाड़ी पलटी, तीन महिलाओं की मौके पर मौत 
पौड़ी : नाबालिग वाहन चालकों के खिलाफ पौड़ी पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्यवाही 
E PAPER OF 02 MAY 2024
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल

“राहुल/आरजी कनेक्ट”-राहुल गांधी के नाम पर बनाए गए वॉट्सऐप ग्रुप 2024 की तैयारियों में जुटी कांग्रेस

विशेष रिपोर्ट फ़िरोज़ गाँधी

डिजिटल हो रही है देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस और तेज़ हो गयी है भविष्य के लिए योजनाओं पर कामकाज की रफ़्तार..घोषित हो चुके पांच राज्यों के चुनावों के बाद अगले दो साल में कई अन्य राज्यों के भी चुनाव होंगे। इसके ठीक बाद 2024 में लोकसभा चुनाव भी होना है । लिहाज़ा अब कांग्रेस का थिंक टैंक भविष्य को ध्यान में रखते हुए 2024 चुनाव की तैयारियों में जुट गया है।

इसकी शुरुआत पार्टी के युवराज माने जा रहे राहुल गांधी के नाम पर वाट्सएप ग्रुप बनाने से हो रही है। आपको बता दें कि  इन व्हाट्सअप ग्रुप का थीम “राहुल/आरजी कनेक्ट” है। पार्टी राज्यों में लोगों को ज्यादा से ज्यादा जोड़ सके युवाओं को पार्टी की विचारधारा और गतिविधियों पर अपडेट दे सके इसके लिए एक ऐप बनाने की भी योजना बना रही है। पार्टी का मानना है कि अगले लोकसभा चुनाव से पहले इसकी सोशल मीडिया और ऑनलाइन ताकत को और मजबूत किया जाए। 

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, व्हाट्सएप ग्रुप-आरजी कनेक्ट 2024- नाम से लांच किया जाएगा। इसके माध्यम से सदस्यों को वितरित प्रचार सामग्री और राजनीतिक संदेशों को अपने व्यक्तिगत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करके और अन्य नागरिकों को प्रसारित करने के लिए आगे बढ़ाने के लिए कहा जाएगा। पार्टी की योजना शुरू में राज्यों में कई बड़े समूह बनाने की है, फिर उन्हें जोनल स्तर के विधानसभा खंड स्तर पर उप-विभाजित किया जाएगा। कुछ राज्यों में इन्हें बूथ स्तर तक भी ले जाया जा सकता है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि सक्रिय सदस्यों को इन व्हाट्सएप ग्रुपों का हिस्सा बनाया जाएगा, जो तब परियोजना के लिए तैयार की गई रणनीति के माध्यम से पार्टी के सदस्यों और आम मतदाताओं के साथ नेटवर्क करेंगे। “राहुल कनेक्ट” थीम के साथ सोशल मीडिया अभियान पर कांग्रेस जिस महत्वाकांक्षी परियोजना को आगे बढ़ा रही है, उसे देखते हुए, यह एक संकेत के रूप में देखा जा सकता है कि राहुल वर्ष के अंत में जब संगठनात्मक चुनाव निर्धारित हैं, पार्टी का नेतृत्व ग्रहण कर सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top