कांग्रेस पार्षद कोमल बोरा के साथ हुए अभद्र व्यवहार की शिकायत लेकर डीजीपी से मिले कांग्रेसी

उत्तराखंड कांग्रेस के पदाधिकारियों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक से मुलाकात कर देहरादून महानगर में विभिन्न क्षेत्रों में चल रहे नशे के अवैध करोबार पर रोक लगाये जाने तथा वार्ड नं0 32 की कांग्रेस पार्षद कोमल बोरा के साथ हुए अभद्र व्यवहार की शिकायत पर कानूनी कार्रवाये जाने की मांग की।

पुलिस महानिदेशक को सौंपे पत्र में कांग्रेस ने कहा कि राजधानी देहरादून के विभिन्न क्षेत्रों में नशीले पदार्थों के अवैध कारोबार से जुडे असामाजिक तत्वों की ओर आकर्षित कराना चाहते है । जहां एक ओर देहरादून महानगर के विभिन्न क्षेत्रों जिनमें पटेलनगर, मेहूवाला, राजीव नगर, डालनवाला, बिन्दाल बस्ती, मित्रलोक काॅलोनी, जवाहर काॅलोनी, निम्बूवाला डीडी काॅलेज के पास, चोरखाला व डाकरा हवा घर के पास, पूरण बस्ती भाग दो, आर्य नगर आदि क्षेत्रों में विगत काफी लम्बे समय से नशीले पदार्थों के कारोबार को खुलेआम चलाया जा रहा है वहीं पंजाब में नशे के खिलाफ वरती जा रही सख्ती के उपरान्त नशे के कारोबारियों द्वारा उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून में अपने कारोबार बढाने की घटनायें गम्भीर चिन्ता का विषय हैं।

पुलिस महानिदेशक को सौंपे एक अन्य पत्र में महानगर कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल ने कहा कि नगर निगम द्वारा चलाये गये अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान महानगर के वार्ड नम्बर 32, बल्लूपुर के कौलागढ़ रोड पर होटल चटनी मैरी के सामने कॉम्प्लेक्स स्वामी द्वारा नगर निगम के नाले को पाट कर कराये गये सी.सी. निर्माण करा दिया गया था। इसका विरोध करते हुए स्थानीय पार्षद कोमल वोहरा ने शिकायती पत्र के माध्यम से. मेयर नगर निमगम देहरादून, आयुक्त नगर निगम देहरादून, स्वास्थ्य अधिकारी देहरादून को अवगत करा दिया गया कि कॉम्प्लेक्स स्वामी द्वारा सरकारी बरसाती नाले को पाट कर अपनी निजी पार्किंग बनवाया गया है। कॉम्प्लेक्स स्वामी द्वारा नगर निगम अधिकारीगणों को सरेआम धमकियाँ दी गई तथा महिला पार्षद को भी सरे आम गाली गलौच करके जान से मारने की धमकी दी गई। उन्होंने पुलिस महानिदेशक से अनुरोध किया कि मामले का संज्ञान लेते हुए मामले में उचित कार्रवाई हेतु सम्बन्धित को निर्देशित करने का कष्ट करें।

प्रतिनिधिमण्डल में महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के अलावा पूर्व विधायक राजकुमार, आनन्द त्यागी, अनुराग गुप्ता, मीना रावत, कोमल बोहरा,  संगीता गुप्ता, अमृता कौशल, प्रवेश त्यागी, सुनील बांगा एवं रीता रानी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top