– प्रेरणा से प्रेरित-

  • जोशीमठ सहायता के लिए सीएम धामी और विधायक पत्रकार उमेश कुमार की प्रेरणा से न्यूज़ वायरस भी आया आगे
  • जिलाधिकारी हरिद्वार विनय शंकर पांडेय,पतंजलि योगपीठ और अन्य संस्थाओं का भी मदद में अंशदान
  • पत्रकार सलीम सैफ़ी और अफजाल राणा ने मुख्यमंत्री राहत कोष में किया अंशदान

न्यूज़ वायरस नेटवर्क

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जोशीमठ प्रभावितों की मदद के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास जारी रखे हुए तो विधायक पत्रकार उमेश कुमार ने भी 25 लाख सहायता राशि की घोषणा करके मानवीय संवेदनाओं की एक बड़ी मिसाल पेश की है जिन्होंने अपनी विधायक निधि से ये राशि आपदा प्रभावितों के लिए समर्पित की है।

जोशीमठ आपदा प्रभावितों के लिए अब मदद के हाथ बढ़ने लगे हैं। धंसते घरों से निकल कर राहत शिविरों में रह रहे लोगों के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने एक माह का वेतन देने की घोषणा की है। उन्होंने यह धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष में दी है। इस धनराशि का प्रयोग आपदा प्रभावित परिवारों की सहायता के लिए किया जाएगा।

खानपुर से विधायक पत्रकार उमेश कुमार ने भी 25 लाख सहायता राशि की घोषणा करके मानवीय संवेदनाओं की एक बड़ी मिसाल पेश की है जिन्होंने अपनी विधायक निधि से ये राशि आपदा प्रभावितों के लिए समर्पित की है।

जोशीमठ आपदा प्रभावितों के जख्म शायद ही कभी भरे जा सकें, लेकिन फिलहाल उनको इन हालात में राहत देने के लिए प्रदेश के मुखिया ने पहल की है। उन्होंने अपने एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार जोशीमठ प्रभावित लोगों के साथ है और उन्हें राहत पहुंचाने के लिए हर संभव कदम उठाया जा रहा है। मुख्यमंत्री राहत कोष की धनराशि का उपयोग जोशीमठ के आपदा प्रभावित परिवारों की सहायता के लिए किया जाएगा। सीएम की इस पहल के बाद अब अन्य मंत्रियों और विधायकों व वरिष्ठ पत्रकारों में भी आगे आने और प्रभावितों का सहयोग करने की संभावना भी बढ़ गई है।

जोशीमठ प्रभावितों को सहायता देने के लिए हरिद्वार जिला प्रशासन और पतंजलि योगपीठ भी सामने आई है। हरिद्वार प्रशासन ने प्रभावितों के लिए ढाई हजार कंबल और एक हजार फूड पैकेट भिजवाया है। हरिद्वार के भल्ला इंटर कॉलेज से जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने राहत सामग्री का वाहन रवाना किया। उनका कहना है कि वे लगातार चमोली डीएम के संपर्क में हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जोशीमठ आपदा में प्रभावित परिवारों की सहायता के लिए सराहनीय प्रयास कर रहे है,उनके इन्ही प्रयासों मैं मोहम्मद सलीम सैफी,संपादक,दैनिक न्यूज़ वायरस व सहाफत उर्दू के प्रदेश प्रभारी अफजाल राणा ने भी पत्रकार के नाते अपना एक सूक्ष्म अंशदान मुख्यमंत्री राहत कोष में आर्थिक सहायता हेतु प्रेषित किया , मोहम्मद सलीम सैफी की सभी मीडिया संस्थानों और पत्रकारों से अपील है. मुख्यमंत्री धामी और खानपुर विधायक पत्रकार उमेश कुमार की प्रेरणा पर जोशीमठ आपदा प्रभावितों की सहायता के लिए आगे आएं और मुख्यमंत्री राहत कोष में ज्यादा से ज्यादा संभव आर्थिक मदद दें ताकि हम पत्रकार होने के साथ साथ अपनी मानवीय संवेदनाओं का परिचय दे सके. वरिष्ठ पत्रकार मोहम्मद सलीम सैफ़ी ने मुख्यमंत्री धामी और खानपुर विधायक पत्रकार उमेश कुमार के सराहनीय प्रयासों के क्रम में प्रेरित होकर सहभागिता करते हुए, जोशीमठ प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों की मदद के लिए, मुख्यमंत्री राहत कोष में,अपना अंशदान सहयोग राशि का चेक महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी को सौंपा, उनकी लोगों से भी अपील की है. कि वे भी आगे आएं और प्रभावितों के हर संभव सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top