यातायात नियमों के प्रति जागरूक करेगी बाइक रैली – दलीप सिंह कुँवर, डीआईजी देहरादून

33 वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन संपूर्ण भारत वर्ष में किया जा रहा है, इसी क्रम में जनपद देहरादून में भी पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देशन में जनपद पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों की जानकारी प्रदान करने तथा जागरूकता उत्पन्न करने वाले विभिन्न कार्यक्रमों का संचालन किया जा रहा है। इन कार्यक्रमों को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य सड़क सुरक्षा के वास्तविक उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए भावी युवा पीढ़ी को अनुशासित देश के प्रति समर्पित एवं सड़क सुरक्षा तथा यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना है। जिससे आने वाली पीढ़ी एक सुरक्षित समाज के निर्माण में अपना योगदान दे सके।

इसी क्रम में पुलिस लाइन देहरादून में दलीप सिंह कुँवर, पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह का विधिवत शुभारम्भ किया गया। कार्यक्रम के दौरान भारत में सडक दुर्घटनाओं के विषय में जानकारी देते हुये डीआईजी ने बताया गया कि आम अपराधों कि तुलना में सडक दुर्घटनाओं में कई गुना ज्यादा मृत्यु होती है, सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु जनपद पुलिस द्वारा समय- समय पर यातायात जागरुकता अभियानों के माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

कार्यक्रम के दौरान पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा आम जनमानस को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से निकाली गई, मोटरसाइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया तथा स्वंय मोटर साइकिल पर सवार होकर उक्त बाइक रैली में का नेतृत्व करते हुए शहर के विभिन्न स्थानों पर लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया।

इस बाइक रैली में सीपीयू, यातायात पुलिस, थाना पुलिस द्वारा प्रतिभाग किया गया, जिनके द्वारा हाथों में सड़क सुरक्षा सम्बन्धी बैनर व तख्तियां लेकर शहर के विभिन्न मार्गाे में घूम-घूमकर लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया तथा यातायात नियमों के संबंध में जानकारी प्रदान करने हेतु बनाए गए हैंड पाम्पलेट वाहन चालकों को वितरित किए गए तथा साइन बोर्डों के माध्यम से विभिन्न यातायात नियमों की जानकारी आम जनमानस को दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top