Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

सीवर ट्रीटमेंट प्लांट विस्तारीकरण हुआ तो जंन आंदोलन -सूर्यकांत धस्माना

सीमाद्वार इंद्रानगर में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के विस्तारीकरण के खिलाफ जनता का धावा

जिलाधिकारी सोनिका ने समिति गठित कर मौका मुयाना करने का दिया आश्वासन

आईटीबीपी सीमाद्वार व इंद्रानगर के आवास विकास कालौनी के बीचों बीच घनी आबादी में सीवर ट्रेटमेंट प्लांट से परेशान लोगों ने प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना के नेतृत्व में जिलाधिकारी सोनिका के कार्यालय पर धावा बोल दिया व उनसे तत्काल सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के विस्तारीकरण का कार्य रोकने व पहले से स्थापित प्लांट को अन्यत्र स्थानांतरित करने की मांग की। धस्माना ने जिलाधिकारी को बताया कि वर्ष 2008-9 में पिथुवाला में उक्त प्लांट स्थापित होने था किंतु अज्ञात कारणों से उसे पिथुवाला में न लगा कर घनी आबादी वाले सीमाद्वार आईटीबीपी केंद्रीय विद्यालय आवास विकास कालौनी इंद्रानगर व शास्त्रीनगर खाले के बीचों बीच मकानों के बीच जल निगम द्वारा स्थानीय जनता के विरोध के बावजूद बना दिया गया।

सूर्यकान्त धस्माना ने कहा कि वर्ष 2012-13 में इस एसटीपी प्लांट को यह कह कर की यह केवल इंद्रानगर आवास विकास कालौनी के लिए है जल संस्थान को हैंडओवर कर चालू कर दिया गया। उन्होंने जिलाधिकारी को बताया कि पहले दिन से ही प्लांटके चलने से भयंकर शोर व बदबू फैल गयी जिसके कारण आस पास के लोगों का जीना दूभर हो गया और अब इस प्लांट के विस्तारीकरण के लिए आठ करोड़ रुपये जल निगम को स्वीकृत किये गए हैं जिससे सीवर स्टोरेज बनाया जाना प्रस्तावित है जिससे स्थितियां बद से बदतर हो जाएंगी। धस्माना ने जिलाधिकारी से मांग की है कि वे तत्काल जल निगम जल संस्थान व जिला प्रशासन के किसी वरिष्ठ अधिकारी की समिति बना कर मौका मुआयना करवाएं और तत्पश्चात इस कार्य को रुकवाए

जिस पर जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि वे किसी वरिष्ठ अधिकारी के साथ जल निगम व जल संस्थान के अधिकारियों को भेज कर स्थलीय निरीक्षण करवाएंगी। धस्माना ने कहा कि जनता किसी भी कीमत पर सीवर स्टोरेज नहीं चाहती और अगर जबरन सीवर स्टोरेज प्लांट का निर्माण किया गया तो उसके विरुद्ध जनता आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी। धस्माना के साथ डीएस पटवाल, राम कुमार थपलियाल, आचार्य संतोष खंडूरी, विजय ढोंडियाल, एन के वर्मा,सुमन जखमोला, विकसित गोयल, गीता बागड़ी, गौरा बिष्ट, मंजू चौहान, मीनाक्षी जखमोला, वी के डबराल, आशुतोष व बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top