नगर आयुक्त मनुज गोयल ने किया कूड़ाघरों का औचक निरीक्षण – दिए कई निर्देश

देहरादून के नगर आयुक्त मनुज गोयल ने कारगी चौक स्थित कूड़ा ट्रांसफर स्टेशन शीशमबाड़ा स्थित साॅलिड वेस्ट मैनेजमैंट प्लांट एवं लैण्डफील साईट का निरीक्षण किया।

नगर आयुक्त ने कारगी चैक स्थित कूड़ा ट्रांसफर स्टेशन की देखरेख करने वाली कम्पनी मै0 सनलाईट वेस्ट मैनेजमैंट/मै0 चेन्नई वेस्ट मैनेजमैंट के अधिकारियों को स्थल पर साफ-सफाई की व्यापक व्यवस्था बनाये जाने के निर्देष दिये गये ताकि किसी भी प्रकार से आप-पास में रहने वाले क्षेत्रवासियों को परेशानी न हों, इसके अतिरिक्त यह भी निर्देषित किया गया कि कूड़ा उठान करने वाले ट्रैक्टर ट्राली को ढ़क कर लें जाये, ताकि कूड़ा बाहर न गिरे एवं साॅलिड वेस्ट मैनेजेन्ट रूल्स के नियमों का अनुपालन सुनिष्चित किया जाय अन्यथा कम्पनी के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।

इसके बाद नगर आयुक्त ने शीशमबाड़ा स्थित साॅलिड वेस्ट मैनेजमैंट एवं लैण्डफील साईट का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान सफाई निरीक्षक राजीव सैनी प्लांट पर उपस्थित नहीं थे जिनका स्पश्टीकरण प्राप्त कर उपलब्धक कराने के लिए मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देषित किया गया। इसके अतिरिक्त प्लांट पर 70/25 वाॅट प्रोसेसिंग मषीन कार्यरत नहीं थी जिसपर कम्पनी के उपस्थित अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए कठोर चेतावनी जारी कर तत्काल मशीनों को प्रारम्भ करने के निर्देष दिये गये, इसके अतिरिक्त लैण्डफील साईट पर अधिक आर0डी0एफ0 एकत्र न करने के निर्देष दिये गये, भविश्य में किसी भी प्रकार की कोई दुर्धटना होती है तो इसके लिए कम्पनी के अधिकारियों का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए कार्यवाही की जायेगी।

कम्पनी के अधिकारियों बताया कि वेस्ट-टू-एनर्जी प्लांट शीघ्र तैयार हो जाता है तो कूड़े का निस्तारण जल्द हो सकेगा, इसपर नगर आयुक्त ने आदेश दिया कि बस पर विचार करते हुए शासन के वार्ता की जायेंगी।

निरीक्षण के दौरान उप नगर आयुक्त रोहिताश शर्मा , मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0 अविनाष खन्ना, सफाई निरीक्षक राजवीर सिंह चौहान , उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top