धारचूला में पथराव की घटना में एक घायल

धारचूला में जहां तटबंध का काम चल रहा था, वहां नेपाली नागरिकों द्वारा किए गए पथराव में एक निर्माण मजदूर घायल हो गया और कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

एक सप्ताह में पथराव की यह दूसरी घटना है। पिथौरागढ़ के जिला मजिस्ट्रेट ने इस मुद्दे पर दारचुला जिले के अपने नेपाली समकक्ष से बात की। ओटी का आरोप है की धारचूला शहर में काली नदी के किनारे तटबंध का काम चल रहा है और  दोपहर को सीमा पार के कुछ लोगों ने कार्यकर्ताओं पर पथराव शुरू कर दिया।

एक निर्माण कंपनी के कर्मी ने कहा कि एक श्रमिक, धनवीर सामंत घायल हो गया और एक अर्थ मूविंग मशीन क्षतिग्रस्त हो गई। सोमवार को एक अति-वामपंथी संगठन, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल (विप्लोव) ने दार्चुला (नेपाल) में विरोध प्रदर्शन किया, भारत विरोधी नारे लगाए और काम बंद करने की मांग की। नेपाल में नागरिकों के एक निश्चित वर्ग को लगता है कि तटबंध का काम उनकी संभावनाओं को नुकसान पहुंचाएगा।

पिथौरागढ़ की डीएम रीना जोशी ने कहा कि इससे पहले धारचूला में पथराव की घटना हुई थी और दार्चुला के मुख्य जिला कार्यालय (सीडीओ) को कार्रवाई करने और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कहा गया था.

उन्होंने कहा कि सीडीओ ने पूरे सहयोग और सुरक्षा का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि तटबंध का काम प्रगति पर है। जिला स्तर पर बैठक होने वाली है, जिसमें दोनों पक्ष कार्य की प्रगति का जायजा लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top