Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा का निधन ,महाराष्ट्र गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने दी श्रद्धांजलि

मशहूर संतूर वादक और संगीतकार पंडित शिवकुमार शर्मा का 84 वर्ष की आयु में मंगलवार को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह पिछले छह महीने से किडनी से संबंधित बीमारियों से पीड़ित थे और पिछले 6 महीने से डायलिसिस पर थे। समाचार एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक, पंडित शर्मा ने मंगलवार को मुंबई में अपने निवास स्थान पर अपनी आखिरी सांसें लीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंडित शिवकुमार शर्मा के निधन पर शोक प्रकट किया। वहीँ महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने इस दिग्गज संगीत कलाकार के निधन को बड़ी क्षति बताते हुए अपनी विनम्र श्रद्धांजलि दी है। राज्यपाल कोश्यारी ने अपने शोक सन्देश में दिवंगत आत्मा को नमन करते हुए उन्हें एक शानदार शख्सियत , एक आदर्श गुरु और संगीत का अनन्य पुजारी बताते हुए कहा कि उन्होंने दुनियाभर में अपनी विधा के नए नए प्रयोग से करोड़ों संगीत प्रेमियों को अपना चहेता बनाया है जो आज उनके जाने से दुखी हैं।

लम्बे समय से थे किडनी की बीमारियों से पीड़ित

जम्मू में जन्मे संगीतकार पंडित शिवकुमार शर्मा ने कभी जम्मू और कश्मीर के एक अल्पज्ञात संगीत वाद्य यंत्र संतूर को विश्व स्तर पर पहुंचाया। उन्हें ‘सिलसिला’, ‘लम्हे’, ‘चांदनी’ और ‘डर’ जैसी फिल्मों के लिए बांसुरी के दिग्गज पंडित हरिप्रसाद चौरसिया के संगीत के लिए भी याद किया जाएगा। संगीत जोड़ी शिव-हरि ने कई फिल्मों में संगीत दिया। पंडित शर्मा के परिवार में उनकी पत्नी मनोरमा और दो बेटे हैं, जिनमें से एक राहुल शर्मा हैं जो स्वयं एक कुशल संतूर वादक हैं। न्यूज़ वायरस नेटवर्क भी ऐसे अद्भुत संगीत के पुजारी के निधन पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top