Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

नेशनल चेस चैंपियनशिप में शेराली पटनायक ने लहराया परचम , IFS सुशांत पटनायक की होनहार बेटी है शेराली

उत्तराखंड के ब्यूरोक्रेट्स और ऑफिसर ही अपनी प्रतिभा का लोहा नहीं मनवाते हैं बल्कि उनके होनहार बच्चे भी देव भूमि का नाम देश दुनिया में रोशन करने में किसी से कम नहीं है। बात खेल के मैदान की हो या किसी अन्य प्रतिभाशाली क्षेत्र की… उत्तराखंड के कई ऐसे आईएएस आईएफएस और आईपीएस अधिकारी हैं जिनके होनहार नौनिहाल अलग-अलग क्षेत्रों में खेल प्रतिभा के साथ अपने टैलेंट से न सिर्फ अपने परिवार का बल्कि प्रदेश का नाम भी रोशन कर रहे हैं।

उपलाधियों भरी इन्हीं फेरहिस्त में अब नाम जुड़ गया है गढ़वाल रीजन के प्रमुख वन संरक्षक सुशांत पटनायक की होनहार बेटी शेराली पटनायक का , जिन्होंने केवल 12 साल की उम्र में ही 34वीं राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता में 134 खिलाड़ियों को मात देते हुए बालिका वर्ग में 5वां स्थान हासिल करते हुए कमाल का खेल दिखाया है।

अपनी प्रतिभाशाली बिटिया शेराली की उपलब्धि से पटनायक दंपति जहां गौरवशाली लम्हे का अनुभव कर रहे हैं , वहीं विभागीय अधिकारियों , शुभचिंतको और रिश्तेदारों की बधाई देने का लंबा दौर जारी है।

आपको बता दें कि शांत , गंभीर और दिमागी हुनर से जीते जाने वाले शतरंज के इस खेल में देश की बेटी का ये शानदार आगाज़ एक बेहतरीन भविष्य की नींव को मजबूत बनाएगा।

कर्नाटका में 9 से 14 अप्रैल तक आयोजित हुई 34 वी राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता में उत्तराखंड के तीन खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इस प्रतियोगिता में बालिका वर्ग में कुल 134 खिलाड़ियों ने जहां अपनी दावेदारी पेश की थी , वहीं बालक वर्ग की बात करें तो 238 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। देवभूमि उत्तराखंड की होनहार खिलाड़ी शेराली पटनायक सेंट जोसेफ एकेडमी देहरादून में आठवीं की छात्रा है । प्रतियोगिता के बालक वर्ग में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करने वाले बागेश्वर के सदभव रौतेला ने दसवां स्थान हासिल किया है। उम्मीद की जानी चाहिए कि जिस तरह से इन खिलाड़ियों ने शुरुआती दौर में अपना राष्ट्रीय स्तर पर हुनर दिखाया है तो उम्मीद की जानी चाहिए कि आने वाले दिनों में तमाम प्रतियोगिताओं को जीतते हुए ये खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय फलक पर भी अपना परचम लहराने के लिए पूरी तरह से तैयार होंगे । न्यूज़ वायरस मीडिया समूह ऐसे देश के ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य के लिए ढेरों शुभकामनाएं देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top