Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

शिवालिक बैंक की उत्तराखंड में ज़ोरदार दस्तक

देहरादून-हरिद्वार और रुड़की में शुरू किया बैंकिंग कारोबार

पूर्व एमडी एवं बोर्ड एडवाइजर सुवीर गुप्ता और ब्रांच बैंकिंग कारोबार के कंट्री हेड दिव्या सेठी ने देहरादून पहुंचकर ब्रांच मैनेजर गौरव मिश्रा का हौसला बढ़ाया ।

ब्रांच बैंकिंग के कंट्री हेड दिव्या सेठी ने ग्राहकों के लिए सुविधा की दी जानकारी ।

12 बोर्ड सदस्यों और 1500 ग्राहकों की मजबूत बुनियाद बनी बैंक की ताकत,कॉपरेटिव से स्मॉल फाइनेंस बैंक बनने वाली देश की पहली संस्था का गर्व हासिल हुआ शिवालिक बैंक को

50 ब्रांच और 3300 करोड़ के कारोबार के साथ पकड़ रखी है मज़बूत रफ़्तार,मात्र 15 लाख की पूंजी से शुरू हुआ था कारोबार आरबीआई की मज़बूत मॉनिटरिंग में कर रहा है कारोबा

सलीम सैफी के साथ सरवर कमाल की स्पेशल रिपोर्ट – 

देहरादून , 19 अप्रैल , देवभूमि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में जब शिवालिक स्माल फाइनेंस बैंक के कदम पड़े तो लोगों की नज़र उस पर टिक गयी .. स्मॉल बैंकिंग सेक्टर के इस बैंक की पुरानी पहचान थी शिवालिक मर्कन्टाइल कोऑपरेटिव बैंक,सहारनपुर अब अपनी नई पहचान के साथ शाखाओं का विस्तार करते हुए ये कोर बैंकिंग क्षेत्र में आगे बढ़ चला है जिसमे इसके साथ बैंक के नाम और पहचान में भी बदलाव आया है. ये बैंक अब शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक के नाम से कार्य कर रहा है साथ ही अपनी शाखाओं का विस्तार कर रहा है जो पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर शहर से शुरुआत करते हुए नोएडा और अब उत्तराखंड तक आ पहुंचा है जिसमे इस बैंक ने अपनी शाखा देहरादून, हरिद्वार और रूड़की मे खोली है….. 

देश भर में फैला है शिवालिक बैंक का विस्तार – 

शिवालिक शहरी सहकारी बैंक से परिवर्तन करने वाला भारत का पहला लघु वित्त बैंक है । खुदरा बैंकिंग उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करने में मैनेजमेंट के पास 24 वर्षों से अधिक का बैंकिंग अनुभव है।शिवालिक सभी खुदरा भुगतान प्लेटफार्मों पर उपलब्ध है और नेशनल फाइनेंशियल स्विच का प्रत्यक्ष सदस्य है। आज इस भरोसेमंद बैंकिं परिवार में जुड़े हैं 6.26 लाख ग्राहक , 50 शाखा और 60 अनन्य बीसी शाखाएं इस बैंक की जनता में मजबूत पकड़ और भरोसे का प्रमाण है।

जानिए क्या है बैंक का उद्देश्य –  

उत्पादों और सेवाओं की पेशकश में डिजिटल पहला दृष्टिकोण

वित्तीय समावेशन और बढ़ती वित्तीय साक्षरता

वित्तीय उत्पादों और प्रक्रियाओं में प्रर्वतक

अपने ग्राहकों के लिए संपूर्ण समाधान प्रदाता बनने का लक्ष्य रखें

पर्यावरण, सामाजिक और शासन (ईएसजी) के अनुरूप

उस क्रम में सभी हितधारकों – समाज, कर्मचारियों, ग्राहक, संगठन और शेयरधारकों के लिए मूल्य बनाएँ

देहरादून में पूर्व एमडी एवं बोर्ड सलाहकार सुवीर कुमार गुप्ता ने बताई ब्रांच की खूबियां –

देहरादून में नई शाखा खुलने के अवसर पर आये बैंक के पूर्व एमडी एवं बोर्ड सलाहका सुवीर कुमार गुप्ता ने बताया कि छोटे ग्राहकों, छोटे व्यापारियों की सुविधा को ध्यान में रख बैंक कार्य करता है जिसके चलते साल 2010 में उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े कोऑपरेटिव बैंक बनने का ख़िताब भी हासिल हुआ यही नहीं देश का पहला कोऑपरेटिव बैंक से कमर्शियल शेड्यूल बैंक बनने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया जिसमे आज देश भर में शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक की लगभग 50 शाखाएं और 3300 करोड़ के कारोबार के साथ बैकिंग व्यवसाय कर रहा है. पूर्व एमडी एवं बोर्ड सलाहका सुवीर गुप्ता ने साथ ही बताया की ग्राहक उनसे बेहतर प्रोडक्ट्स, सर्विस, स्कीम्स और बेहतर ऑफर के लिए जुड़ सकते हैं. जिसमे सायबर बैंकिंग फ़्रॉड से सुरक्षा के लिए बैंक की ओर से विशेष प्रबंध भी किये गए हैं.

ब्रांच बैंकिंग के कंट्री हेड दिव्या सेठी ने ग्राहकों को सुविधा की दी मज़बूत जानकारी —

ब्रांच बैंकिंग के कंट्री हेड दिव्या सेठी ने बताया की कोर बैंक सिस्टम के साथ उनके बैंक में ग्राहकों को हर वो एडवांस सुविधा मिलेगी जो किसी भी ग्राहक के लिए आज के दौर में बहुत आवश्यक है जो बैंकिंग को स्मार्ट बनाती है… उम्मीद की जा रही है कि उत्तराखंड में भी शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक अपनी मजबूत पकड़ और ग्राहकों के अटूट भरोसे के साथ एक कामयाब कदम साबित होगा।

देहरादून शाखा के प्रबंधक गौरव मिश्र ने बताया की शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक कोर बैंकिंग सिस्टम के सभी कार्यों को पूरा कर रहा है जिसमे बचत खाता, करंट खाता, फिक्स डिपॉज़िट, लॉकर सुविधा आदि जैसी सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं, साथ ही बैंक ग्राहकों को आसान लोन सुविधा भी दे रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top