Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

उत्तराखंड में लौटी क्रिसमस की खुशियां, पहाड़ों की ओर बढ़ा पर्यटन

नैनीताल, मसूरी और उत्तराखंड के अन्य पर्यटन स्थलों में एक बार फिर से क्रिसमस की धूम है। नैनीताल, मसूरी और उत्तराखंड के अन्य पर्यटन स्थलों में क्रिसमस की भावना वापस आ गई है। त्योहारों के मौसम के लिए होटल और गेस्ट हाउस लगभग बुक हो चुके हैं और झीलों और पार्कों के साथ भोजनालयों को सजाया गया है। पर्यटन उद्योग के लिए, यह वर्ष कोविड प्रतिबंधों के साथ सामान्य रूप से व्यापार की वापसी का प्रतीक है, जैसे होटल और रेस्तरां आधी बैठने की क्षमता पर खुल रहे हैं और सामाजिक दूरी जो पहले लागू थी, अब हटा दी गई है।

जबकि नैनीताल में मॉल रोड को रोशन किया गया है और जिम कॉर्बेट और राजाजी टाइगर रिजर्व में मौज-मस्ती करने वालों, वन विश्राम गृहों और बंगलों के लिए सड़क के किनारे स्पीकर लगाए गए हैं, जो क्रिसमस-न्यू के लिए राज्य की यात्रा करने की योजना बनाने वालों के लिए एक शांत वापसी का वादा करते हैं।

पर्यटन और होटल उद्योग से जुड़े लोगों ने कहा कि पर्यटन राज्य की अर्थव्यवस्था के केंद्र में है और यह महामारी से प्रभावित था, लेकिन मामलों में गिरावट के मद्देनजर प्रतिबंधों में ढील के साथ उम्मीद की जा रही है कि यह साल सकारात्मक नोट पर समाप्त होगा।

नैनीताल होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह ने कहा, “नैनीताल में मॉल रोड जगमगा रहा है और हर जगह स्पीकर लगा दिए गए हैं।” उत्सव के हिस्से के रूप में हर शाम 6 बजे से 10 बजे तक संगीत बजाया जाएगा।

सिंह ने कहा, “हमने 31 दिसंबर को रात 12 बजे तक संगीत बजाने के लिए अधिकारियों से अनुमति मांगी है।” कमरे के आरक्षण पर 50 प्रतिशत तक की छूट की पेशकश करने वाले नैनीताल के कुछ होटल व्यवसायियों ने कहा कि नए साल की पूर्व संध्या के लिए बुकिंग लगभग भर चुकी है।

पर्यटन सूचना केंद्र ने कहा कि मसूरी भी सप्ताह के दौरान बड़ी संख्या में पर्यटकों का इंतजार कर रहा है, होटल और गेस्ट हाउस लगभग भरे हुए हैं। इसी तरह कॉर्बेट और राजाजी टाइगर रिजर्व के फॉरेस्ट रेस्ट हाउस और बंगलों में क्रिसमस और नए साल की पूर्व संध्या पर मेहमानों की भीड़ देखी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top