Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

उत्तराखंड के लोगों समेत पर्यटकों को मिलेगी जाम से राहत…

उत्तराखंड को हिंदू तीर्थ स्थलों की संख्या के कारण “देवताओं की भूमि” (देवभूमि) के रूप में जाना जाता है। ऐसे में यहां घूमने के लिए पर्यटक जगह-जगह से आते हैं। जिससे शहर में जाम की स्थिति बनी हुई है. उत्तराखंड में पर्यटकों को नैनीताल बहुत पसंद आता है। जिससे जिले के निवासियों सहित पर्यटकों को जाम का सामना करना पड़ता है। इसे देखते हुए नैनीताल के भोवाली में पर्यटन सीजन के दौरान जल्द ही जिले के भोवाली में पर्यटन सीजन के दौरान जिले के निवासियों सहित पर्यटकों को जाम से राहत मिलने वाली है। सरकार ने भवाली की लकड़ी की ऊंची जमीन पर 8 करोड़ रुपये की लागत से पार्किंग और शॉपिंग प्लाजा बनाने की योजना को मंजूरी दी है. इसके साथ ही सरकार ने पहले चरण में 2 करोड़ की राशि जारी की है।
भोवाली रोडवेज स्टैंड पर दुकानों के कारण आए दिन जाम लगता है। शॉपिंग प्लाजा बनने से दुकानों को शिफ्ट करने से शहरवासियों को जाम की समस्या से निजात मिलेगी. शॉपिंग प्लाजा की दुकानों सहित सरकारी कार्यालय, बैंक जैसे संस्थानों को भी शिफ्ट किया जाएगा। भीमताल, मुक्तेश्वर और हल्द्वानी जाने वाली टैक्सियों को भविष्य में भोवाली में वुड टॉल स्थित जमीन पर बनने वाली पार्किंग में जगह दी जाएगी। इसके साथ ही भोवाली में बाजार में स्थित दुकानों के कारण सड़क किनारे खड़े वाहनों के लिए भी पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी।
जिससे व्यवस्थित तरीके से वाहनों की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा भोवाली में ही परिवहन विभाग द्वारा नया बस स्टैंड बनाया जा रहा है। भोवाली की तर्ज पर नैनीताल में विभिन्न स्थानों की पहचान की जा रही है और पर्यटकों के लिए कार पार्किंग बनाने के लिए मंथन किया जा रहा है. वहीं डीएम धीरज सिंह गरब्याल ने बताया कि पार्किंग व प्लाजा के निर्माण के लिए 8 करोड़ का प्रस्ताव दिया गया था. जिसमें से 2 करोड़ रुपये की राशि जारी कर दी गई है। जल्द ही पार्किंग का काम शुरू किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top