Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

अनोखा प्लान : जेल में बंद महिला कैदियों से इश्क़ का अजीबोगरीब ऑफर

न्यूज़ वायरस के लिए महविश की रिपोर्ट 

दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में आपको तरह-तरह की कहानियां सुनने को मिलती हैं. कुछ चीज़ें तो ऐसी भी होती हैं, जिन पर एक बार तो विश्वास करना ही मुश्किल हो जाता है. आपने कई देशों में कैदियों के सुधार के लिए तमाम स्कीम चलाए जाने के बारे में पढ़ा या तो सुना होगा, लेकिन एक डेटिंग वेबसाइट ने जेल में बंद कैदियों का भविष्य संवारने के लिए उन्हें डेट का मौका दिया है.

 जेल में रहकर रिलेशनशिप में रह सकेगी

आमतौर पर डेटिंग वेबसाइट का काम होता है, दो ऐसे लोगों को मिलाना, जिनका दिल और दिमाग एक जैसा काम करता हो. अब एक डेटिंग साइट महिला अपराधियों को डेट करने का मौका दे रही है. सुनने में ये बात थोड़ी से अजीबोगरीब है लेकिन ये सच है कि “Women Behind Bars” नाम की एक वेबसाइट इस तरह से डिजाइन की गई है कि वो लोगों को महिला कैदियों से डेटिंग करने का मौका देगी.मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक “Women Behind Bars” नाम की वेबसाइट खास तौर इस तरह से डिज़ाइन की गई है कि लोग जेल में बंद कैदियों से डेट कर सकेंगे. साइट की ओर से विज्ञापन में कहा गया है कि ये प्लेटफॉर्म बाहर के लोगों द्वारा कैदियों के लिए भावनात्मक और मानसिक सपोर्ट देने का प्लेटफॉर्म है, ताकि उनके लिए आशा की किरण जग सके. मिरर के मुताबिक वेबसाइट का कहना है कि वे चाहते हैं कि जब कैदी जेल से बाहर आएं तो वे ज़िंदगी को नए तरीके से देखें और उनकी आदतें बदलें. ताकि दोबारा उन्हें जेल में नहीं जाना पड़े. इस सुविधा के तहत कैदियों के न तो कहीं जाने दिया जाएगा न ही कोई फिजिकल डेटिंग होगी, सिर्फ पेन पाल्स यानि चिट्ठियों के ज़रिये उन्हें रिलेशनशिप की अनुमति दी जाएगी. इसके लिए फीस भी काफी कम रखी गई है.

अजीबोगरीब डेटिंग साइट्स

आजकल ज़माना ऑनलाइन का है. चाहे कोई सामान हो, इंसान हो या फिर प्यार-मोहब्बत, सब ऑनलाइन मिल जाता है. ऐसे में एक और अजीबोगरीब वेबसाइट ऐसी है, जो इंसानों को जानवरों से मिलवाती है. “FurryMate” नाम की ये डेटिंग साइट इंसानों को उनके पसंद वाले जानवरों से मिलवाने का ज़िम्मा उठाती है. वहीं कुछ डेटिंग साइट्स संगीत में रुचि रखने वालों को, मज़ाकिया लोगों को, अमीरों और एक ही चीज़ से एलर्जी रखने वाले लोगों को भी मिलवाती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top