आप की सरकार बनते ही ,फ्री बिजली से महिलाओं समेत हर परिवार को मिलेगी राहत – कर्नल अजय कोठियाल

आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री ,अरविंद केजरीवाल के हर परिवार को 300 यूनिट फ्री बिजली की गारंटी के बाद सियासी गलियारों में हलचल मच गई है बीजेपी कांग्रेस दोनों ही पार्टियां बैकफुट पर आ गई है ये कहना है ऍम आदमी पार्टी का ..आप के वरिष्ट नेता कर्नल अजय कोठियाल और आप उपाध्यक्ष दीपक बाली ने आज प्रदेश कार्यालय में मीडिया से कहा की आप का मुफ्त बिजली देने की गारंटी के पीछे पूरा होमवर्क है ,ये आप द्वारा उत्तराखंड के लिए बनाया, एक ऐसा माॅडल है ,जो पूरी तरह से कैलकुलेट किया गया है।

उन्होंने कहा पूरे होमवर्क के बाद ये फैसला लिया गया  कि , हर परिवार को प्रतिमाह 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। ये एक लॉजिकल मैथामैटिकल कॉल है ,जिसके माध्यम से सरकार के बजट में जनता के हितों को लेकर ध्यान दिया जाना है। सरकार का जो वार्षिक बजट है ,उसी बजट में से बिजली के बजट को अलग करके ही उत्तराखंड की जनता को 300 यूनिट बिजली आप पार्टी की सरकार मुफ्त देगी। उन्होंने कहा कि ,ये सिर्फ घोषणा नहीं है बल्कि वो हकीकत है ,जो सरकार बनते ही सबसे पहले  पूरी की जाएगी।

उन्होंने आगे बताया कि, इसको लेकर आप पार्टी के कार्यकर्ता घर घर जाकर आप पार्टी की नीतियो से लोगों को अवगत कराएंगे और बताएंगे कि ,कैसे उनको प्रत्येक माह 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी। उन्होंने कहा कि, बिजली मुफ्त देना आप पार्टी के लिए कोई नई चुनौती नही है। इसके लिए सरकारी सिस्टम को दुरुस्त करना पडेगा,और इसमें जनता की भागेदारी अति आवश्यक है ,क्योंकि जिस प्रदेश में नदियों की संपदा हो ,जिस प्रदेश में बिजली का उत्पादन होता हो ,वहां तो सभी को बिजली मुफ्त मिलनी ही चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि, दिल्ली में ये तभी मुनासिब हो पाया जब सरकार इसके लिए दृढ संकल्पित थी और अधिकारियों ने वैसे ही काम किया जैसा उनको निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि, बीजेपी सिर्फ जुमलेबाजी कर रही है और जिस सरकार के अधिकारी सिर्फ बिजली की दरें बढाना जानते हैं ,वो आखिर कैसे बिजली सस्ती देने की प्लानिंग कर पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top