Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

परिसीमन को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल ने छेड़ा अभियान

उत्तराखंड क्रांति दल क्षेत्र के आधार पर परिसीमन अभियान शुरू करने जा रही है। उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल उत्तराखंड भू कानून अभियान के संयोजक प्रभात कुमार, उत्तरा पंत बहुगुणा और सीमा रावत ने देहरादून प्रेस क्लब में एक प्रेस वार्ता में बताया कि परिसीमन के लिए सिर्फ जनसंख्या को ही आधार नहीं बनाया जाना चाहिए। बल्कि शिक्षा स्वास्थ्य सड़क संचार जैसे विकास के मानक भी परिसीमन करने का आधार होना चाहिए।

उत्तराखंड क्रांति दल के नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने बताया कि जल्दी ही परिसीमन पर जनसमर्थन जुटाने के लिए हस्ताक्षर अभियान शुरू किया जाएगा और एक जनमत संग्रह कराया जाएगा इसके आधार पर तैयार मसौदे को नई सरकार को प्रत्यावेदन दिया जाएगा। भू कानून आंदोलन के संयोजक संयोजक प्रभात कुमार ने इस मुद्दे पर यूकेडी को समर्थन देते हुए कहा कि पलायन और भू कानून परिसीमन से जुड़े हुए मुद्दे हैं इसलिए उनका भी समर्थन है।

प्रभात कुमार ने कहा कि नई सरकार का गठन होने के बाद परिसीमन को लेकर पूरे उत्तराखंड में जन जागरण यात्रा निकाली जाएगी। सेवानिवृत्त अध्यापिका उत्तरा पंत बहुगुणा ने कहा कि इस अभियान के तहत पलायन कर चुके लोगों से अपने गांव में वोट डालने की अपील जाएगी। उत्तराखंड महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सुलोचना ईष्टवाल ने चिंता जताई कि पहाड़ों मे घटते विधानसभा क्षेत्र और पलायन पहाड़ के लिए शुभ संकेत नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top