Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

उत्तराखंड महिला कांग्रेस ने घांस के गठ्ठर के साथ घेर लिया कलेक्ट्रेट ज़ोरदरा हुआ प्रदर्शन

 

हेलंग घाटी में महिलाओं की अस्मिता का हुआ अपमान – ज्योति रौतेला

उत्तराखंड के चमोली जिले के हेलंग घाटी में ग्रामीण महिलाओं से घास छीनने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर मौजूद अधिकारियों की निंदा की जा रही है. वहीं, पहले वन मंत्री सुबोध उनियाल ने मामले की जांच जिलाधिकारी से कराए जाने की बात कहते हुए महिलाओं को ही गलत ठहरा दिया है , वहीँ अब विपक्षी कांग्रेस की महिला ब्रिगेड ने मोर्चा खोल दिया है।

उत्तराखंड महिला कांग्रेस ने आज एक बार फिर शक्ति प्रदर्शन करते हुए मजबूत विपक्ष का नज़ारा पेश किया है। स्टेट प्रेसिडेंट ज्योति रौतेला के नेतृत्व में जनता से जुड़े मुद्दों पर सड़कों पर आंदोलन करते हुए बीते कुछ ही महीनों में उत्तराखंड महिला कांग्रेस ने अपनी मजबूत मौजूदगी दर्ज़ कराई है।

एक बार फिर आज महिला कांग्रेस की टीम ने एक बार फिर हेलंग (चमोली) में पुलिस प्रशासन द्वारा घास ले जा रही महिला की घास छीन कर गिरफ्तार करने की घटना पर मोर्चा खोला और जोरदार नारेबाजी और अनोखे अंदाज़ में प्रदर्शन करते हुए राज्यपाल को मेमोरेंडम भेजा है। इसके पहले प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्योति रौतेला ने कहा कि पहाड़ की महिलाओं से इस तरह का दुर्व्यवहार भाजपा सरकार में बेहद शर्मनाक और उत्तराखंडी अस्मिता व स्वाभिमान के लिए बड़ी चुनौती है।चमोली जिले का एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ जिसमें कई सवाल खड़े कर दिए हैं. हेलंग घाटी में घास ले जाती 2 महिलाओं से सीआईएसएफ और पुलिस जवानों की नोकझोंक का एक वीडियो वायरल हुआ है. मामले के तहत इसके बाद पुलिस कर्मियों ने इन महिलाओं को कई घंटे तक थाने में बैठा कर रखा और फिर 250 रुपए का चालान भी किया. जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया तो कई सामाजिक और राजनीतिक संगठनों समेत आम लोगों ने भी घटना की निंदा करनी शुरू कर दी. जिसके बाद ये मामला मीडिया और फिर सरकार के सामने भी पहुंचा है। लेकिन कांग्रेस ने इसको पहाड़ की महिलाओं की अस्मिता का अपमान बता कर भाजपा की धामी सरकार को घेर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top