नौकरशाह और मंत्री निजी अस्पतालों में क्यों करा रहे इलाज़ – यशपाल आर्य , नेता विपक्ष

आशीष तिवारी की रिपोर्ट —–

उत्तराखंड के स्वास्थ्य महानिदेशकडॉक्टर शैलजा भट्ट को बीती शुक्रवार सुबह एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी थी. वहीं डीजी हेल्थ के प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती होने के बाद प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था एक बार फिर सवालों के घेरे में हैं. नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने इस मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधा है.

उत्तराखंड की सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था ठीक करने के लिए लगातार मांग उठती रही है, लेकिन आश्वासन के बावजूद हालात जस के तस बने हुए हैं. जहां प्रदेश की आम जनता सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था के सहारे है तो वहीं प्रदेश के नौकरशाह और मंत्री निजी अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं. स्वास्थ्य महानिदेशक डॉक्टर शैलजा भट्ट सड़क हादसे में घायल होने के बाद निजी अस्पताल में अपना इलाज करवा रही हैं. इस पर विपक्ष पूरी तरह से हमलावर हो गया है.

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा है कि जिस तरह से मंत्री और स्वास्थ्य विभाग की मुखिया शैलजा भट्ट निजी अस्पताल में अपना इलाज करवा रही हैं, इससे सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल रही है. उन्होंने कहा कि साफ जाहिर हो रहा है कि प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो चुकी है.मंत्रियों और अधिकारियों को भी सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था पर विश्वास नहीं है. जिससे वह अपना इलाज प्राइवेट अस्पतालों में करवा रहे हैं. यशपाल आर्य ने कहा है कि जिस तरह से प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था खराब हो चुकी है, वह किसी से छुपी नहीं है. सबसे बुरा हाल पहाड़ों पर है, जहां लोगों को इलाज नहीं मिल पा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top