सरकारी पैसा मिलते ही घर छोड़ प्रेमी संग भाग रही पत्नियां !

अजब है हमारा देश और गजब हैं यहाँ के लोग , अब जो खबर हम आपको बता रहे हैं वो आपको हैरान भी करेगी और गुदगुदाएगी भी , दरअसल उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। पीएम आवास योजना के तहत घर बनने की बजाय टूट गया। यहां 4 मामला ऐसा सामने आया, जहां योजना की किस्त खाते में आते ही पत्नियां अपने प्रेमियों के साथ फरार हो गईं। अब पति रिकवरी नोटिस लेकर घूम रहे हैं।

केंद्र सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री आवास योजना का उद्देश्य लोगों को अपने घर तैयार करना और इसमें आर्थिक मदद करना था। लेकिन उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में इस योजना के तहत घर बनने की बजाय टूट ही गया। दरअसल, इस योजना के तहत 50 हजार रुपये की पहली किस्त जारी हुई तो पत्नी अपने पति को छोड़कर प्रेमी के साथ फरार हो गई। आश्चर्यजनक है कि ऐसा एक नहीं, बल्कि चार-चार मामला सामने आया है।

बाराबंकी में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के कोऑर्डिनेटर ने बताया कि पीएम आवास को लेकर 16 हजार लोगों को पहली किस्त जारी हो चुकी है। अब इसमें से 40 लोग ऐसे मिले, जिन्होंने किस्त मिलने के बाद काम शुरू नहीं कराया। जब जांच की प्रक्रिया शुरू हुई तो यह बात सामने आई कि 4 घरों में पत्नियां पैसे लेकर प्रेमी संग फरार हो गईं।

बाराबंकी में सिद्धौर, जैदपुर, बंकी, बेलहरा क्षेत्र के अलग-अलग जगहों पर यह मामला सामने आया है। यह पूछे जाने पर कि किस्त मिलने के बाद अभी तक निर्माण कार्य शुरू क्यों नहीं कराया? सभी जगहों पर पति ने बताया कि उनकी पत्नियां पैसे मिलते ही प्रेमी के साथ फरार हो गई हैं। अब इन मामलों की जांच की जा रही है।

अब ऐसा मामला सामने आने के बाद से जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) के अधिकारी परेशान हैं कि इन महिलाओं से रिकवरी कैसे की जाए। इनके पतियों ने कहा है कि दूसरी किस्त रोक दी जाए। विभाग आगे इन सभी से रिकवरी करने के बाद से ब्लैक लिस्ट कर देगा, जिससे यह दोबारा आवेदन भी नहीं कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top