Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

जल्द ही मोदी सरकार चार ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च करेगी

भारत सरकार ऑनलाइन पोर्टल पर काफी ध्यान दे रही है. सरकार समय-समय पर कई नई वेबसाइट और पोर्टल लॉन्च कर रही है. अब ऐसा ही एक फैसला सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने लिया है. अब मंत्रालय की ओर से इस सप्ताह चार ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किए जाएंगे. इस पर सरकार द्वारा तैयार वीडियो और जानकारी साझा की जाएगी.

यूट्यूब की तरह ही यूजर्स वीडियो अपलोड कर सकेंगे

यह पहली बार नहीं है कि सरकार की ओर से ऐसा कदम उठाया गया है. साइबर क्राइम रोकने से लेकर जानकारी साझा करने तक भारत सरकार की ओर से लगातार नए कदम उठाए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया को ध्यान में रखते हुए अब सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से एक और कदम उठाया जा रहा है, इससे जनता को सरकार की नीति के बारे में स्पष्टीकरण भी मिलेगा. देखा जाए तो इस पोर्टल पर यूट्यूब की तरह ही वीडियो अपलोड किए जाएंगे और कोई भी यूजर इसे जाकर देख सकेगा.

लॉन्चिंग जल्द होगी, आधिकारिक घोषणा का इंतजार

एक तरह से यह सरकार का ऑनलाइन अखबार होगा. इसके अलावा यह एक ऐसा पोर्टल होगा जहां सभी विज्ञापन सरकार द्वारा स्वीकार किए जाएंगे और सारी जानकारी एक ही जगह पर उपलब्ध होगी. इसके लॉन्च को लेकर कई जानकारी सामने आ चुकी है. अब इसे सिर्फ सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर लाइव करेंगे यानी इसकी आधिकारिक घोषणा का इंतजार है.

नेशनल वीडियो गेटवे ऑफ इंडिया पर आपको हर तरह के वीडियो मिलने वाले हैं. आपको पहले ही बता दें कि सरकार द्वारा बनाया गया वीडियो यहां लाइव किया जाएगा. ऐसे में यह सरकार का एक बड़ा मंच है. वर्तमान में इस पर लगभग 2,500 वीडियो हैं जो सरकार द्वारा जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से बनाए गए हैं. यहां आपको सारी जानकारी मिलती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top