राशन डिपो पर भारी पड़ा 20 रुपये का झंडा

हाल ही में एक खबर सामने आई और हर जगह इसकी चर्चा हो रही है. खबर ऐसी थी कि राशन डिपो में राशन लेने के लिए लोगों को 20 रुपये का झंडा खरीदने को मजबूर होना पड़ रहा है. यह खबर हरियाणा के करनाल जिले की थी, जहां अधिकारियों ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत कथित तौर पर लोगों को राशन के साथ राष्ट्रीय ध्वज खरीदने के लिए मजबूर किया और राशन की पूर्व शर्त के रूप में तिरंगा खरीदने के लिए कहा। एक राशन डिपो धारक का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है।

विस्तृत करने के लिए, करनाल जिले के हेमदा गांव में एक पीडीएस की दुकान पर, लोगों को कथित तौर पर 20 रुपये के तिरंगे झंडे खरीदने के लिए मजबूर किया गया, अन्यथा उन्हें राशन नहीं मिलेगा। करनाल के उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि मामला जिला प्रशासन के संज्ञान में आते ही उनका लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।यादव ने कहा, “हम 20 रुपये में खरीदने के इच्छुक लोगों को पीडीएस की दुकानों के माध्यम से तिरंगा दे रहे हैं। हमें पता चला कि एक डिपो धारक ने राशन लाभार्थियों को जबरन झंडे खरीदे। प्रशासन ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की और उनका लाइसेंस निलंबित कर दिया गया।” ,उन्होंने आगे कहा कि जनता की सुविधा के लिए जिला प्रशासन ने राशन डिपो धारकों को झंडे उपलब्ध कराए हैं और जो इच्छुक हैं वह 20 रुपये में खरीद सकते हैं.

“आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के तहत, हम करनाल जिले में ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम मना रहे हैं। इसके तहत, जिला प्रशासन ने 600 से अधिक राशन डिपो धारकों को झंडे प्रदान किए हैं। इच्छा के अनुसार, कोई भी झंडा ले सकता है।

‘हर घर तिरंगा’ आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में लोगों को तिरंगा घर लाने और भारत की आजादी के 75 वें वर्ष को चिह्नित करने के लिए इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक अभियान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top