Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

सावधान ! लौट रहा है कोरोना का खतरा – क्या आप सतर्क हैं ?

चीन , अमेरिका , और तमाम देशों में एक बार फिर हाहाकार की आहट सुनाई दे रही है। कोरोना वायरस ने चीन-अमेरिका सहित दुनिया के कई देशों में फिर से तांडव मचा दिया है। चीन में इमरजेंसी के हालात हैं। अमेरिका में अब तक कोरोना मरीजों की कुल संख्या 100 मिलियन पार कर चुकी है। ऐसे में सबसे बड़ी खबर ये है कि बेपरवाह और रिलैक्स हो चुके भारतियों के लिए बुरी खबर हो सकती है क्योंकि इसी मुद्दे पर आज भारत में केंद्रीय हेल्थ मिनिस्टर डॉ. मनसुख मांडविया रिव्यू मीटिंग करने जा रहे हैं।

कोरोना वायरस ने चीन-अमेरिका सहित दुनिया के कई देशों में फिर से हाहाकार मचा दिया है। चीन में इमरजेंसी के हालात हैं। दवाओं की कालाबाजारी रोकने प्रशासन लगातार छापे मार रहा है। वहीं,अमेरिका में अब तक कोरोना मरीजों की कुल संख्या 100 मिलियन पार कर चुकी है। जहां तक भारत का सवाल है, यहां केस नहीं बढ़ रहे हैं, फिर भी सरकार हाईअलर्ट मोड पर आ गई है। इसी मुद्दे पर आज(21 दिसंबर) को केंद्रीय हेल्थ मिनिस्टर डॉ. मनसुख मांडविया रिव्यू मीटिंग करेंगे। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों को पत्र लिखकर पॉजिटिव केस के सैम्पल्स जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजने को कहा है, ताकि कोरोना के नए वेरिएंट का पता लगाया जा सके।

दिल से संबंधी बीमारियों से होने वाली मौतें कोविड में नहीं गिनी जाएंगी

चीनी चिकित्सा विशेषज्ञों ने COVID-19 से संबंधित मौतों की गणना के लिए क्राइटेरिया स्पष्ट करने का निर्णय लिया है। उन्होंने मंगलवार(20 दिसंबर) को कहा कि इसमें निमोनिया(pneumonia) और कोविड के कारण श्वसन विफलता(respiratory failure) से होने वाली मौतों को ही शामिल किया जाएगा। यानी पहले से मौजूद बीमारियों से मरने वालों को कोविड से मरने वालों की लिस्ट में शामिल नहीं किया जाएगा। जैसा कि संक्रमण की पहली लहर के बीच नए वेरिएंट उभर रहे हैं, विशेषज्ञों ने कहा कि वायरल म्यूटेशन की कड़ी निगरानी की जाएगी और बुजुर्गों को वैक्सीन लगाई जाना चाहिए और सावधानी बरतनी चाहिए।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी(Johns Hopkins University) के आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार को अमेरिका में पुष्टि किए गए COVID-19 मामलों की कुल संख्या 100 मिलियन से अधिक हो गई। डेटा ने संकेत दिया कि 20 दिसंबर की शाम 5:21( Eastern Time) बजे तक कुल 1,088,218 मौतों के साथ, यूएस COVID-19 मामले की संख्या बढ़कर 100,002,248 हो गई। पूर्वीय समय। राज्य स्तर पर, 11.6 मिलियन से अधिक मामलों के साथ कैलिफ़ोर्निया केसलोड सूची में सबसे ऊपर है। इसके बाद क्रमशः टेक्सास और फ्लोरिडा में लगभग 8.1 मिलियन और 7.3 मिलियन से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top