Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

अपर्णा यादव : उत्तराखंड की अपर्णा का मुलायम से मोदी तक एक सफरनामा

विशेष रिपोर्ट – प्रियांशु द्विवेदी 
यूपी के चुनावी समर में भाजपा ने अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी अखिलेश यादव के घर में सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए यादव घराने की बहु अपर्णा को भगवा चोला पहना दिया है। मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। उन्हें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर खुद सीएम योगी , पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। पहाड़ की बेटी का ये नया सियासी सफर कैसे परवान चढ़ा आइए जानते हैं अपर्णा यादव के निजी जीवन, राजनीतिक जीवन और लव स्टोरी के बारे में.
अपर्णा का जन्म 1 जनवरी 1990 को हुआ था। उनके पिता अरविंद सिंह बिष्ट और मां अंबी बिष्ट हैं। उनके पिता पत्रकार रहे हैं और मां लखनऊ नगर निगम की अधिकारी हैं। अपर्णा बिष्ट यादव ने ब्रिटेन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल पॉलिटिक्स में मास्टर डिग्री हासिल की है। प्रतीक लीड्स यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट डिग्री ले चुके हैं। मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक यादव और अपर्णा ने सालों के प्रेम संबंध के बाद 2011 में शादी की थी। अपर्णा और प्रतीक का ये प्यार करीब आठ साल चला था। एक इंटरव्यू में अपर्णा ने बताया था कि ‘हम 8 साल से दोस्त हैं। इसलिए आप हमें हाईस्कूल स्वीटहर्ट्स कह सकते हैं।’ 2011 में हुई ये शादी शहर की चर्चित शादियों में से एक थी।
राजनीति में ली है मास्‍टर डिग्री

यूपी के बड़े राजनीतिक परिवार की बहू अपर्णा ने राजनीति को विषय के तौर पर भी गहनता से पढ़ा है। उन्होंने ब्रिटेन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशन एंड पॉलिटिक्स में मास्टर डिग्री ली है।

रीता बहुगुणा से मिली थी पराजय

अपर्णा यादव ने 2017 का विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ कैंट सीट से लड़ा था। उस चुनाव में उन्‍हें भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी ने हरा दिया था।

सीएम योगी को भाई मानती हैं अपर्णा यादव

अर्पणा यादव सीएम योगी को अपना बड़ा भाई मानती हैं। दोनों उत्‍तराखंड के रहने वाले हैं। यूपी के मुख्यमंत्री बनने से पहले भी योगी आदित्यनाथ की तारीफ अपर्णा यादव करती रही हैं।

राजनीति के साथ संगीत में भी है रुचि

अपर्णा यादव की रुचि राजनीति और सामाजिक कार्यों के साथ संगीत में भी रही है। बताया जाता है कि उन्‍होंने कई वर्षों तक शास्त्रीय संगीत की शिक्षा भी ली है। अपर्णा अपना एक संगठन चलाती हैं जो महिलाओं के अधिकारों और सशक्तिकरण के लिए काम करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top